स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Rajasthan में इस तरह Muncipal election से पहले खिसकी नेताओं की जमीन

PUNEET SHARMA

Publish: Sep 22, 2019 18:03 PM | Updated: Sep 22, 2019 18:03 PM

Jaipur

Rajasthan में इस तरह Muncipal election से पहले खिसकी नेताओं की जमीन

प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए निकायों की लॉटरी ने भाजपा और कांग्रेस के नेताओं की जमीन खिसका दी है। क्योंकि लॉटरी में वार्डों के परिसीमन के कारण नए और पुराने वार्ड का असमंजस हो है। अब राजनीतिक दलों को वार्ड अध्यक्ष नियुक्त करने में परेशानी आ रही है। अब बडी समस्या यह है कि जो जिस वार्ड से निकाय चुनाव की तैयारी कर रहा था उसका वार्ड अब दूसरे क्षेत्र में चला गया। ऐसे में अब उसे नया वार्ड तलाशना पड रहा है। हांलाकि परिसीमन के बाद उत्पन्न हालातों के बाद दोनों ही दल परेशान नजर आ रहे हैं और अपनी चिंता को आलाकमान तक पहुंचाया है।
असल में भाजपा और कांग्रेस दोनो ही दल निकाय चुनाव की तैयारियों में लगे थे। लेकिन परिसीमन की लॉटरी ने दोनों ही दलों को बड़ा झटका दिया है। दोनों ही दल के लिए निकाय चुनाव प्रदेश की सत्ता में वर्चस्व की लडाई जैसा हो गया है। दोनो ही दल जयपुर,जोधपुर और अजमेर जैसे बडे निकायों पर अपना कब्जा चाहते हैं। लेकिन परिसीमन से दोनों ही दल परेशान है।
वैसे कांग्रेस के नेताओं ने परिसीमन के बाद बने हालातों से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को अवगत कराया है। पायलट अब इस पूरे मामले को शीर्ष नेतृत्व से भी अवगत कराने की तैयाीर कर ली है।