स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेना का जवान बनकर करता था, साइबर ठगी, आखिर गिरफ्त में आया

Deepshikha

Publish: Dec 11, 2019 16:40 PM | Updated: Dec 11, 2019 16:40 PM

Jaipur

Jaipur News: ई-कॉमर्शियल वेबसाइट पर सेना की आइडी दिखाकर कार बेचने के नाम ठगी

 

जयपुर. शहर में ई-कॉमर्शियल वेबसाइट पर सेना की आइडी दिखाकर साइबर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ज्योति नगर थाना पुलिस ने सेना का जवान बन वेबसाइट पर कार बेचने के नाम ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी उन्नाव उत्तरप्रदेश निवासी नीरज कुमार गुप्ता (25) है। गत अप्रेल में टोंक रोड निवासी आशीष ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसे कार बेचने का झांसा देकर आरोपी ने अपने पेटीएम अकाउंट में 57,400 रुपए जमा करवा लिए थे। इसके बाद उसने मोबाइल फोन का नंबर बंद कर लिया। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर और पेटीएम अकाउंट को ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन उन्नाव में मिली। गिरफ्तार आरोपी मोबाइल की दुकान चलाता है।

गौरतलब है कि करीब एक साल से शहर में साइबर ठगी के मामले बढ़ गए हैं। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें सेना का जवान बन पहले लोगों को अपने झांसे में लेते हैं। फिर फर्जी आईडी कार्ड दिखा सामान खरीदने या बेचने के नाम पर ठगी करते हैं।

Read More: डिवाइस लगाकर एटीएम से निकाले रुपए,सीसीटीवी से खुला मामला

ओटीपी नंबर आया ना मैसेज, निकल गए 15000 रुपए, शिप्रापथ थाने का मामला

वहीं दूसरी ओर शहर के शिप्रा पथ थाना इलाके के पत्रकार कॉलोनी स्थित सुंदर नगर में रहने वाली एक युवती के पास ओटीपी नंबर भी नहीं आया और ना ही मैसेज, फिर भी उसके बैंक खाते से 15 हजार रुपए निकल गए। पीडि़त युवती मिनाक्षी मिश्रा ने इस संबंध में शिप्रापथ थाने में रिपोर्ट दी है।

रिपोर्ट में बताया कि उसका क्रेडिट कार्ड घर पर रखा था। जबकि उसके मोबाइल पर किसी का फोन भी नहीं आया और ना ही ओटीपी नंबर आए। पहले 4 दिसम्बर को दो बार में फिर 5 दिसम्बर को तीन बार में कुल 15000 रुपए निकल गए। बैंक खाते से रुपए निकलने का मैसेज भी नहीं आया।

[MORE_ADVERTISE1]