स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्वर्ण व्यवसायी के साथ मारपीट कर 20 लाख की लूट

Jagmendra Prasad Rai

Publish: Oct 14, 2019 01:50 AM | Updated: Oct 14, 2019 01:50 AM

Jaipur

कस्बे में सार्वजनिक पुस्तकालय के पास रविवार रात बाइक पर सवार होकर आए दो युवकों ने एक स्वर्ण व्यवसायी के साथ मारपीट कर करीब 20 लाख रुपए लूटकर ले गए। वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर समाज के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए और पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने लगे।

थाने में एकत्रित हुए सैकड़ों लोग, आरोपियों को पकडऩे की मांग

नोखा. कस्बे में सार्वजनिक पुस्तकालय के पास रविवार रात बाइक पर सवार होकर आए दो युवकों ने एक स्वर्ण व्यवसायी के साथ मारपीट कर करीब 20 लाख रुपए लूटकर ले गए। वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर समाज के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए और पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने लगे। बाद में समाज के लोगों ने थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया और दोनों आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी करने की मांग की। पुलिस ने नाकाबंदी कर लूटेरों की तलाश शुरू की। वहीं वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाले। लूट की सूचना पर पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर, उपाध्यक्ष निर्मल भूरा सहित कई लोग थाने पहुंचे।

लूट की कहानी...धनराज की जुबानी
स्वर्ण व्यवसायी धनराज पुत्र मदन लाल सोनी ने बताया कि उसकी दुकान सार्वजनिक पुस्तकालय के पीछे वाली गली में है। वह रविवार रात करीब 8.30 बजे दुकान बंद कर पैदल अपने घर जा रहा था। रास्तें में बाइक पर सवार होकर दो युवकों ने उसके पीछे से धक्का मारा और थैला छीनकर भाग गए। उसने शोर मचाया, तो लोग एकत्रित हो गए, लेकिन लूटेरे फरार हो चुके थे। स्वर्ण व्यवसायी धनराज सोनी ने बताया कि थैले में चार लाख रुपए नगदी और 400 ग्राम सोना था। यानि करीब 20 लाख रुपए की लूटकर ले गए। लूट की वारदात के बाद सीओ नेमसिंह व थानाधिकारी भगवान सहाय मीणा मौके पर पहुंचे और घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाले, लेकिन गली में अंधेरा होने के कारण फुटेज साफ नहीं दिखाई दे रहे हैं।

नाकाबंदी कर सर्च अभियान शुरू

कस्बे में बड़ी लूट होने की सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी कराई और अलग-अलग गाडिय़ों से पुलिस कर्मियों ने सर्च अभियान शुरू किया। देर रात तक पुलिस लूटेरों को तलाश करती नजर आई। वहीं पुलिस अन्य तरीकों से भी लुटेरों की तलाश में जुटी है।

दुकान से 30 फुट दूर है घर
जिस स्वर्ण व्यवसायी के साथ लूट हुई, उसका घर दुकान से महज 30 फुट दूरी पर ही स्थित है। पहली वाली गली से निकलकर दूसरी गली में जाते ही घर आता है। इतनी दूरी पर ही लूटेरों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

विधायक बिश्नोई ने फोन पर ली जानकारी

स्वर्ण व्यवसायी धनराज सोनी के साथ लूट की सूचना मिलते ही विधायक बिहारी लाल बिश्नोई ने समाज के लोगों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। बाद में पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर आरोपियों को तुरंत पकडऩे की बात कही।