स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस तरह युवक से हड़प लिए 8 लाख 21 रुपए, पता चला तो रह गया सन्न, आप भी सावधान रहें

Santosh Kumar Trivedi

Publish: Dec 09, 2019 15:33 PM | Updated: Dec 09, 2019 15:34 PM

Jaipur

क्रेडिट कार्ड बनाकर उसे चालू करने के नाम पर युवक से आठ लाख इक्कीस रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। बैंक प्रतिनिधि जब युवक के घर पहुंचे और क्रेडिट कार्ड से निकाली गई राशि जमा करवाने को कहा, तब धोखाधड़ी का पता चला।

जयपुर। क्रेडिट कार्ड बनाकर उसे चालू करने के नाम पर युवक से आठ लाख इक्कीस रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। बैंक प्रतिनिधि जब युवक के घर पहुंचे और क्रेडिट कार्ड से निकाली गई राशि जमा करवाने को कहा, तब धोखाधड़ी का पता चला।

 

इस संबंध में खातीपुरा निवासी सुनील चौधरी ने इस्तगासे के जरिए रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित के दोस्त आमेर निवासी ओमप्रकाश और मानसरोवर निवासी सुनील ने पीड़ित से कहा उनके पास विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड बनाने की फ्रेंचाइजी है। इस पर पीड़ित ने विभिन्न बैंकों के कार्ड बनवा लिए। कुछ दिन बाद पीड़ित को कार्ड डाक के जरिए मिले। पीड़ित के दोस्त उसके घर आए और चालू करवाने की बात कहकर कार्ड्स ले गए।

 

इसके बाद पीड़ित बार-बार काड्र्स मांगता रहा, लेकिन वे दोनों कार्ड्स चालू नहीं होने की बात कहकर टालते रहे। कुछ दिन बाद बैक कर्मचारी पीड़ित के घर आए और उन्होंने क्रेडिट कार्ड से जो राशि उपयोग में ली है, उसे जमा करवाने को कहा। पीड़ित सन्न रह गया। उसने बैंक कर्मचारियों को क्रेडिट कार्ड उसके पास नहीं होने की जानकारी दी। बैंक कर्मचारी ने बताया कि तीन अलग अलग क्रेडिट कार्ड से करीब आठ लाख रुपए निकाले गए हैं। पीड़ित ने जालसाजों से जब राशि जमा करवाने को कहा तो उन्होंने पहले तो ब्याज सहित रुपए जमा करवाने का झांसा दिया, बाद में दोनों ने मना कर दिया।

[MORE_ADVERTISE1]