स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस लगाएगी पार्षदों की मंडी

Prakash Kumawat

Publish: Nov 12, 2019 21:21 PM | Updated: Nov 12, 2019 21:21 PM

Jaipur

भाजपा BJP ने कांग्रेस सरकारCongress government पर प्रदेश में विकास कार्य ठप करने के साथ ही आरोप लगाया है कि जिस तरह से पार्षदों के लिए मतदान से लेकर सभापति, अध्यक्ष व महापौर mayorके चुनाव की तारीखें तय की है, उससे स्पष्ट रुप से यह लगता है कि कांग्रेस Congress government सरकार यह काम पार्षदों की मंडी लगाकर करना चाहती है।

जयपुर
भाजपा BJP ने कांग्रेस सरकार Congress government पर प्रदेश में विकास कार्य ठप करने के साथ ही आरोप लगाया है कि जिस तरह से पार्षदों के लिए मतदान से लेकर सभापति, अध्यक्ष व महापौर mayorके चुनाव की तारीखें तय की है, उससे स्पष्ट रुप से यह लगता है कि कांग्रेस सरकार Congress government यह काम पार्षदों की मंडी लगाकर करना चाहती है। पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने मंगलवार को भाजपा मुख्यालय BJP headquarters में कांग्रेस सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। पार्टी के दृष्टि पत्र (निकाय चुनाव घोषणा पत्र) body election manifestoजारी करने से पहले भाजपा नेता चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि निकाय चुनाव इतिहास में यह पहला मौका होगा जब 16 नवंबर को चुनाव 19 को मतगणना और उसके बाद 26 नवंबर को को सभापति अध्यक्ष व महापौर के चुनाव होंगे, इससे साफ लगता है कि इतने दिन तक कांग्रेस पार्षदों की मंडी लगाकर इन निकायों पर कब्जा जमाना चाहती है, लेकिन उसके मंसूबे पूरे नहीं होंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 11 महीने के शासन में विकास कार्य ठप हो गए हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi सरकार के कामकाज की प्रशंसा करते हुए मोदी सरकार की योजनाओं को गिनाया। उन्होंने दावा किया कि निकाय चुनावcivic elections में भाजपा की जीत होगी। इसके साथ ही निकाय चुनाव के घोषणा पत्र के मुख्य बिन्दुओं का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने प्रत्येक वार्ड में सुरक्षा, सफाई, कचरा संग्रहण जैसे कई बिन्दू अपने घोषणा पत्र में शामिल किए हैं जैसे निगरानी और सुरक्षा के लिए सीसी टीवी कैमरों लगाए जाएंगे, स्मार्टसिटी की योजनाओं को गति दी जाएगी, अन्नापूर्णा योजना को व्यापक स्तर पर लागू किया जाएगा, लाइसेंस प्रणाली को और सुगम बनाया जाएगा, भवन निर्माण की फाइलों को आॅन लाइन मंजूरी दी जाएगी, अबेंडकर भवनों का निर्माण Abendkar buildings will be constructedकिया जाएगा, ठेलों, खोमचों के लिए अलग से वेंडिंग जोन बनाए जाएंगे, हर वार्ड में फ्री वाई फाई जोनों का निर्माण कराया जाएगा, प्रत्येक निकाय में खुले रंगमंचों का निर्माण कराया जाएगा, प्रत्येक मौहल्ले में सब्जी, फल विक्रेताओं के लिए अलग से स्थान अलॉट किए जाएंगे, शहर के पार्कों में ओपन जिम खोले जाएंगे, अग्निशमन की प्रभावी व्यवस्था की जाएगी। इसी तरह के कुल 44 बिन्दू पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल किए गए हैं। भाजपा ने निकायों में संपूर्ण विकास की योजना केलिए खाका तैयार किया है, इसके मुख्य बिन्दुओं को इसमें शामिल किया गया है।

भाजपा ने यह दृष्टि पत्र तो जारी कर दिया, लेकिन यह तो आनेवाला समय ही बताएगा कि जनता इसे नकारती है या इसके आश्वासनों और इसमें किए वादों के आधार पर उसके प्रत्याशियों के सिर पर जीत का सेहरा बांधेगी या नहीं।

[MORE_ADVERTISE1]