स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एसएमएस अस्पताल में हंगामा, वीडियो बनाने को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों और परिजनों में कहासुनी

Deepshikha

Publish: Dec 15, 2019 14:01 PM | Updated: Dec 15, 2019 14:01 PM

Jaipur

SMS Hospital Jaipur: रेजिडेंट डॉक्टरों और परिजनों में आइसीयू नहीं मिलने की बात को लेकर झगड़ा, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. सवाई मानसिंह अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों और परिजनों में झगड़े की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। अस्पताल प्रशासन भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में नाकाम साबित हो रहा है। शनिवार रात को रेजिडेंट डॉक्टरों और परिजनों में आइसीयू नहीं मिलने की बात को लेकर झगड़ा होने का मामला सामने आया है। मामला बढ़ता देख डॉक्टरों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया।

हुआ यूं कि शनिवार रात को गुना मध्यप्रदेश से अंगूरी देवी को 3डीई वार्ड में भर्ती करवाया था। मरीज की हालत काफी गंभीर थी। डॉक्टरों ने मरीज की स्थिति के बारे में परिजनों को पहले ही बता दिया था। परिजनों ने वार्ड में बैड की मांग की। बैड उपलब्ध नहीं होने पर मरीज को बैंच दी गई, लेकिन परिजनों ने मना कर दिया। इसके बाद परिजन आइसीयू की मांग करने लगे।

आइसीयू में बैड उपलब्ध नहीं होने पर परिजन पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाने लगे। डॉक्टरों ने वीडियो बनाने से मना किया तो परिजन हंगामा करने लगे। डॉक्टरों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल जब्त वीडियो रिकर्ॉिडंग डिलीट करवाई। इसके बाद परिजन मरीज को अस्पताल से ले गए।

परिजनों को मरीज की गंभीर हालत के बारे में बता दिया था। बैड उपलब्ध नहीं होने पर मरीज के लिए बैंच दी गई थी, जिसे परिजनों ने मना कर दिया। इसके बाद वे वीडियो बनाने लग गए। डॉक्टरों ने रोका तो थोड़ी कहासुनी हुई थी। बाद में परिजन मरीज को ले गए।- डॉ. डी.एस. मीणा, अधीक्षक, एसएमएस अस्पताल

[MORE_ADVERTISE1]