स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नागरिकता संशोधन बिल पर आया सीएम गहलोत का चौंकाने वाला बयान, देखें वीडियो

Pushpendra Singh Shekhawat

Publish: Dec 09, 2019 16:27 PM | Updated: Dec 09, 2019 16:27 PM

Jaipur

ये देश को किस दिशा में ले जाएंगे, यह तो समय ही बताएगा। समय रहते सब को समझ जाना चाहिए कि मुल्क किस दिशा में जा रहा है

जयपुर। भाजपा को महाराष्ट्र और हरियाणा में मुंह की खानी पड़ी है। अब उन्हें समझ जाना चाहिए। अब भी अगर ये नहीं समझे तो देखते जाइए आगे क्या—क्या होता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने नागरिकता संशोधन विधेयक ( Citizenship Amendment Bill ) पर बोलते हुए सोमवार को भाजपा और केन्द्र सरकार ( Central Government ) पर तीखा हमला किया। उधर लोकसभा ( Lok sabha ) में सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक पेश किया गया। विधेयक के समर्थन में 293 वोट पड़े, वहीं इसके विरोध में 82 वोट पड़े।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ये देश को किस दिशा में ले जाएंगे, यह तो समय ही बताएगा। समय रहते सब को समझ जाना चाहिए कि मुल्क किस दिशा में जा रहा है। जहां बोलने की आजादी न हो, असहमति को अपना दुश्मन मानते हो। देशद्रोही के मुकदमे बनते हैं उन इंसानों पर जो असहमति व्यक्त करते हो, तो यह लोकतंत्र में कभी सुना नहीं हमने। इसलिए हम बार—बार कहते हैं कि देश में लोकतंत्र खतरे में है।

उन्होंने कहा कि अब जनता भी समझ रही है कि जो हरियाणा और महाराष्ट्र में परिणाम आए हैं उससे इनकी आंखें खुल जानी चाहिए। राष्ट्रवाद, अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) आदि पीएम नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) और अमित शाह ( Amit Shah ) ने मुदृे बनाए थे। उसके बावजूद भी महाराष्ट्र में मुंह की खानी पड़ी। अब भी नहीं समझेंगे तो फिर देखी जाएगी क्या होगा। देखते हैं।

पानीपत पर समझाइश से निकले हल

वहीं पानीपत ( panipat Movie ) फिल्म पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि : आर्ट कल्चर का सभी सम्मान करते हैं, लेकिन किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। इसलिए हम समझाइश कर रहे हैं। डिस्ट्रीब्यूटर्स को सभी समाज के लोगों से बात करनी चाहिए, ताकि मामले का आसानी से हल निकल जाए। समाज के लोगों को ठेस भी नहीं पहुंचे। उसके बाद फिल्म चलें तो बेहतर रहेगा। उधर फिल्म के प्रदर्शन पर जयपुर के वैशाली नगर स्थित सिनेमाघर में तोड़फोड़ की गई। वहां गुस्साए लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया।

[MORE_ADVERTISE1]