स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

rajasthan मुख्यमंत्री ने की जनसुनवाई, अभाव-अभियोग सुने

Sunil Singh Sisodia

Publish: Dec 09, 2019 15:24 PM | Updated: Dec 09, 2019 15:24 PM

Jaipur

अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश, जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों पर कार्रवाई को लेकर भी मुख्यमंत्री लगातार कर रहे मॉनिटरिंग

 

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रत्येक सोमवार को सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री निवास पर की जाने वाली जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने अपनी पीड़ा बताई। मुख्यमंत्री निवास पर और दिनों के मुकाबले कम लोग पहुंचे। लेकिन कई जिलों से आए लोगों ने अपनी पीड़ा गहलोत को बताई। मुख्यमंत्री ने भी कतार में खड़े लोगों से एक-एक कर उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान कई विभागों के अधिधकारी भी मौजूद थे। गहलोत ने प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए।

गहलोत से हेल्पिंग हेन्डस संस्था की ओर से भांकरोटा में संचालित स्कूल के बच्चे, बागरिया समाज का प्रतिनिधिमण्डल, युवाओं, महिलाओं एवं विभिन्न समाजों के प्रतिनिधिमण्डलों ने भी मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि गहलोत की ओर से जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों में प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई को लेकर मॉनिटरिंग भी की जा रही है। कुछ दिनों पहले ही जिलों के कलक्टर से जनसुनवाई व अन्य माध्यम से आने वाली शिकायतों को लेकर समीक्षा थी। इस दौरान लापरवाही बरतने पर दो आरएएस अधिकारियों को एपीओ करने के साथ अन्य कई अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की थी। जिलों के रात्रि दौरे नहीं करने पर दो आईएएस अधिकारियों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया था।

[MORE_ADVERTISE1]