स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बीसलपुर बांध पर बजा सायरन, कुछ ही देर में खोलेंगे गेट, देखने के लिए उमड़ा हुजूम

Deepshikha

Publish: Aug 19, 2019 14:53 PM | Updated: Aug 19, 2019 14:53 PM

Jaipur

Bisalpur Dam Gates Open : बीसलपुर बांध पर सायरन बजाया जा रहा है, गेट खोलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है

जयपुर. बीसलपुर बांध ( Bisalpur Bandh ) के कंट्रोल रूम के अनुसार जल्द ही गेट खोले जाएंगे। इसके लिए बीसलपुर बांध पर सायरन बजाया जा रहा है। गेट खोलने ( Bisalpur Dam Gates Open ) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पूजा पाठ, मंत्रोच्चर के बाद 3 बजे गेट खोलेंगे। प्रशासन ने 54 गांवों को अलर्ट कर दिया है।

 

झलकते बांध ( Bisalpur Dam Rajasthan ) का गेट खुलता हुआ देखने के लिए हर कोई बेताब है। यह दृश्य देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। सुबह से ही लोग बांध पर पहुंचना शुरू हो गए और बांध के गेट खुलने का इंतजार करते रहे। यह लोगों के लिए पिकनिक स्पॉट बना हुआ है।

 

गौरतलब है कि बीसलपुर बांध ( Bisalpur Dam ) का गेज सोमवार दोपहर तक 315.47 आरएल मीटर हो गया है। बांध का कुल जलभराव 315.50 आरएल मीटर है। त्रिवेणी नदी 2.40 मीटर पर बह रही है।

 


54 गांव में अलर्ट जारी

जिला कलेक्टर टोंक सहित देवली, टोडारायसिंह व टोंक उपखंड के प्रशासन को अवगत करवाकर गेट खोलने से पूर्व बनास नदी के किनारे पर बसे गांव के लोगों को चेतावनी जारी कर दी गई है। करीब 54 गांव में अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों को हिदायत दी गइ है कि नदी पेटे में नहीं जाए और ना ही अपने मवेशी या अन्य सामान आदि नदी क्षेत्र में नहीं ले जाएं।