स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सामुदायिक केंद्रों में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

Anant Kumar Das

Publish: Jan 24, 2020 20:01 PM | Updated: Jan 24, 2020 20:01 PM

Jaipur

जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने शुक्रवार को जेडीए अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जेडीए की ओर से संचालित सामुदायिक केंद्रों में आमलोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने शुक्रवार को जेडीए अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जेडीए की ओर से संचालित सामुदायिक केंद्रों में आमलोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक केंद्रों में लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए अधिकारियों से सुझावों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इन संपत्तियों से जेडीए को नियमित राजस्व मिले, इसके लिए क्षेत्रावार कार्ययोजना तैयार की जाएं।

जेडीसी ने वैशाली नगर सामुदायिक केंद्र की चर्चा करते हुए कहा कि शहर के बीचों-बीच होने के बाद भी उसका सदुपयोग नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जेडीए की संपत्तियों पर कम खर्च कर उन्हें आमलोगों की सुविधाओं के लिए विकसित किया जा सके, इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामुदायिक केंद्रों से आस-पास के लोगों द्वारा आसानी से इस सुविधा का लाभ लिया जा सके, इसके लिए भी कार्ययोजना बनाया जाए।

बैठक में संयुक्त आयुक्त गिरिराज अग्रवाल ने बताया कि जयपुर शहर में जेडीए के 16 सामुदायिक केंद्र हैं, जिन्हें लोगों की ओर से ऑनलाइन के माध्यम से बुक किया जाता है, लेकिन अपेक्षा के अनुसार जेडीए को राजस्व प्राप्ति नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि इन सामुदायिक केंद्रो के साथ-साथ जेडीए की इस तरह संपत्तियों से राजस्व प्राप्ति के साथ आमलोगों के लिए बेहतर बनाया जाएगा। बैठक में जेडीए सचिव अर्चना सिंह, निदेशक अभियंत्रिकी वी.एस. सुण्डा, विशेषधिकारी देवेंद्र अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE1]