स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वाहनों की रफ्तार पर लगेगी लगाम

Harshwardhan Singh Bhati

Publish: Apr 09, 2016 23:36 PM | Updated: Apr 09, 2016 23:36 PM

Jaipur

वाहनों की रफ्तार पर लगेगी लगामपुलिस मुख्यालय राजस्थान द्वारा फलोदी पुलिस थाने के लिए लोहे के 25 पोर्टेबल बेरिकेड उपलब्ध करवाए है।

वाहनों की रफ्तार पर लगेगी लगामपुलिस मुख्यालय राजस्थान द्वारा फलोदी पुलिस थाने के लिए लोहे के 25 पोर्टेबल बेरिकेड उपलब्ध करवाए है। इन भारी भरकम व मजबूत बेरिकेड का उपयोग शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने तथा आवश्यकता पडऩे पर नाकाबंदी में किया जाएगा। शहर की सड़कों पर वाहनों की रफ्तार नियंत्रण करने में काम आएंगे।

मजबूत बेरिकेड, लगे हैं रिफ्लेक्टर

थाने को पुलिस मुख्यालय द्वारा उपलब्ध करवाए बेरिकेड काफी मजबूत व भारी है, जो लोहे से निर्मित है। बेरिकेड को पोर्टेबल एवं मोबाइल बनाने के लिए प्रत्येक बेरिकेड के नीचे 4-4 पहिए भी लगाए है। वहीं रात्रि में वाहन चालकों की सुविधा के लिए बेरिकेड पर विशेष रिफ्लेक्टर भी लगाए हैं।

यहां होगा बेरिकेड का प्रयोग

पुलिस थाने को मिले 25 बेरिकेड का अलग-अलग जगहों पर हो रहा है। थाने के अन्तर्गत तीन पुलिस चौकियों शहर, मण्डला व खींचन को बेरिकेड दिए है। वहीं शहर के एकां चौराहा, जोधपुर चौराहा व नागौर चौराहे पर भी बेरिकेड लगाए है। यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने, वाहनों की रफ्तार नियंत्रित करने व भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बड़े वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए कोर्ट परिसर, स्टेशन रोड, पुलिस थाना रोड सहित कई जगहों पर बेरिकेड लगाए हैं।

इनका कहना है

राजस्थान पुलिस मुख्यालय द्वारा फलोदी पुलिस थाने को लोहे के 25 बेरिकेड उपलब्ध करवाए है। जिनका उपयोग अचानक नाकाबंदी करने व शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में हो रहा है।

वीरेन्द्र ङ्क्षसह, थानाधिकारी, आदर्श पुलिस थाना, फलोदी।