स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम गहलोत ने कहा, गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाना दुर्भाग्यपूर्ण, पायलट ने भी कड़ी निंदा

kamlesh sharma

Publish: Nov 08, 2019 20:37 PM | Updated: Nov 08, 2019 20:37 PM

Jaipur

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot)ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की एसपीजी (SPG) सुविधा को हटाए जाने केंद्र सरकार के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी की एसपीजी सुविधा को हटाए जाने केंद्र सरकार के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार के लोग बहुत ओछी राजनीति पर उतर आए हैं। आतंकवाद के कारण गांधी परिवार के दो लोग आतंकवाद के शिकार हो गए। पूर्व पीएम स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने जान दे दी, लेकिन खालिस्तान नहीं बनने दिया, आतंकवाद का मुकाबला किया। पूर्व पीएम स्वर्गीय राजीव गांधी की आतंकवाद के कारण जान चली गई।

गहलोत ने कहा कि गांधी परिवार सहित पूर्व प्रधानमंत्रियों को संसद में बने कानून के तहत एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है। सुरक्षा एजेंसियां पूरा आंकलन करके ही सुरक्षा उपलब्ध कराती हैं। लेकिन केंद्र सरकार सुरक्षा देने में जो राजनीति कर रही है, वह इनकी मानसिकता का दिवालियापन है। पीएम नरेंद्र मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। अगर गृहमंत्री अपने स्तर पर कोई फैसला कर रहे हैं तो प्रधानमंत्री को इंटरफेयर करना चाहिए। प्रधानमंत्री की खुद की नॉलेज में है तो देश का दुर्भाग्य है।

[MORE_ADVERTISE1]

एसपीजी सुरक्षा हटाना पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित: पायलट
गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस कदम का कड़ी निंदा करते है। कांग्रेस की मांग है कि पुनः एसपीजी सुरक्षा गांधी परिवार को वापस दी जाए।

[MORE_ADVERTISE2]