स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिविर में 200 लोगों ने किया रक्तदान

Anant Kumar Das

Publish: Jan 18, 2020 20:25 PM | Updated: Jan 18, 2020 20:25 PM

Jaipur

उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से आज स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में करीब 200 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में रेलकर्मियों के साथ-साथ महिलाओं व युवकों ने भी उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से आज स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में करीब 200 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में रेलकर्मियों के साथ-साथ महिलाओं व युवकों ने भी उत्साह के साथ हिस्सा लिया। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार रक्तदान शिविर केन्द्रीय चिकित्सालय-जयपुर और मण्डल चिकित्सालय जोधपुर, अजमेर व बीकानेर में आयोजित किया गया।

-रक्तदान से मिलती है संतुष्टि
उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनन्द प्रकाश ने केन्द्रीय चिकित्सालय-जयपुर में आयोजित रक्तदान शिविर में कहा कि हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए और दूसरों को भी प्रोत्साहित करना चाहिए। मानव सेवा का दायित्व हम सभी का है। रक्तदान का महत्व जीवन में सबसे अधिक है हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी को जिंदगी दे सकता है। रक्तदान करने से हमें आत्म संतुष्टि मिलती है व मन में प्रसन्नता होती है।

-जागरूकता बढ़ाने की जरूरत
राजस्थान भामाशाहों का प्रदेश है और यहां के लोगों में मानवता सेवा का भाव हर जगह देखने को मिलता है और वे मानवता सेवा में आगे हैं। इस मौके पर चिकित्सा निदेशक एम के मिश्रा ने कहा कि रेलवे की ओर से आयोजित किया जा रहा रक्तदान शिविर नियमित आयोजित किए जाने चाहिए और आमजन में इसके प्रति जागरूकता बढ़ाई जानी चाहिए। शिविर में अपर महाप्रबन्धक एस. के. अग्रवाल, प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. के. एल. दास,सहित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE1]