स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

16 साल के स्पर्श शाह के शरीर में 130 फ्रैक्चर, फिर भी पीएम मोदी के साथ गाया राष्ट्रगान

Kartik Sharma

Publish: Sep 23, 2019 09:56 AM | Updated: Sep 23, 2019 09:56 AM

Jaipur

(Howdy Modi) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात दिन की अमेरिकी यात्रा पर है. रविवार को उन्होने (PM Modiin Houston) ह्यूस्टन में 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया .कार्यक्रम की शुरुआत में भारतीय अमेरिकी मूल के एक बच्चे 'स्पर्श शाह' ने राष्ट्रगान गाकर सबका दिल जीत लिया.

आपको बता दे खास बात ये है कि ये बच्चा ऑस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा रोग से पीड़ित है इस बीमारी में इंसान की हड्डियां बेहद कमजोर होती है जो आसानी से टूट जाती है.स्पर्श शाह के शरीर में भी 130 फ्रैक्चर है और वो हमेशा व्हील चेयर पर रहते है.16 साल के स्पर्श शाह का कहना था वो काफी दिनों से इस कार्यक्रम को लेकर उत्साहित थे खास तौर पर पीएम मोदी से मिलने के लिए.आपको बता दे स्पर्श शाह एक रैपर,गायक,गीतकार है.

स्पर्श शाह बहुत कमजोर शरीर होने के बाद भी हमेशा ऊर्जावान रहते हैं और चेहरे पर हमेशा हंसी होती है. ब्रिटन बोन रैपर मार्च डॉक्यूमेंट्री स्पर्श शाह की जिंदगी और बीमारी पर बनी हुई है और यह साल 2018 में रिलीज हो चुकी है.स्पर्श शाह ने पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने पर कहा कि, यह बहुत बड़ी बात है मैने इतने सारे लोगों के सामने राष्ट्रगान गाया.

पीएम मोदी ने इस दौरान आतंकवाद को लेकर हमला बोला. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने इमरान खान का नाम लिए बगैर हमला बोला. पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 हटाने के बाद बौखलाए इमरान खान पर तंज कसते हुए कहा कि जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा, उन्हें आर्टिकल 370 से दिक्कत हो रही है.