स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सहायक शिक्षकों की 982 पदों पर होगी भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन, क्या होनी चाहिए योग्यताएं

Badal Dewangan

Publish: Sep 13, 2019 15:56 PM | Updated: Sep 13, 2019 15:56 PM

Jagdalpur

Jobs alert: डीएसएसएसबी में सहायक शिक्षकों की भर्ती होनी है, जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board) (डीएसएसएसबी) ने हाल ही डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन डिपार्टमेंट के लिए असिस्टेंट टीचर (प्राइमरी व नर्सरी) और डीजीबी डिपार्टमेंट के लिए जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल ९८२ पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। आवेदक की उम्र ३० वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान है।

आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर, 2019
मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ १२वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। साथ ही एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त हो। मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त होना अनिवार्य है। इसके अलावा सिविल इंजीनियरिंग में प्लानिंग , एग्जीक्यूशन एंड मेनटेनेंस में दो वर्षीय कार्यानुभव होना जरूरी।

मेरिट अंको के आधार पर
सारी प्रक्रियाएं पूरी हो जाने के बाद एक लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में बैठने के पश्चात उत्तर पुस्तिकाओं का मुल्यांकन होगा जिसमें प्राप्त मेरिट अंको के आधार पर अभ्यर्थी को जॉब के लिए चुना जाएगा।