स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बस्तर की इस समस्या का निकलेगा निर्णायक हल, सीएम बस्तर को देंगे 230 करोड़ के इन कार्यों की सौगात

Badal Dewangan

Publish: Aug 17, 2019 10:59 AM | Updated: Aug 17, 2019 10:59 AM

Jagdalpur

अपने दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर पहुंचे सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने एक कार्यक्रम में इंद्रावती समस्या को लेकर ओडिशा सरकार (Government of Odisha) से जल्द बात करने की बात कही।

जगदलपुर. बस्तर की जीवनदायनी इंद्रावती नदी पर मंडरा रहे संकट को लेकर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने शुक्रवार को यहां बड़ा एलान किया। अपने दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर पहुंचे सीएम ने सिरहासार भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में इंद्रावती समस्या को लेकर ओडिशा सरकार से जल्द बात करने की बात कही। उन्होंने कहा कि गर्मी के दिनों में सूखे और बारिश के दिनों में जलभराव की समस्या से जूझ रहे बस्तरवासियों की समस्या से वे अनभिज्ञ नहीं हैं, इस पर बातचीत के साथ निर्णायक हल निकाला जाएगा।

Read More : पति को पत्नी के चरित्र पर लंबे समय से था शक, पति ने आवेश में आकर, कुल्हाड़ी से कर दिया वार, फिर

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया भूमिपूजन
बस्तर में हाल ही में हुई लगातार बारिश के बाद जगह-जगह लोगों को जलभराव की समस्या से दो-चार होना पड़ा था। लेकिन निगम ने इसके लिए हल निकाल लिया है और बहोत जल्द इस पर काम होना भी शुरू हो जाएगा। दरअसल शुक्रवार को बस्तर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर में 25 एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि इस प्लांट के बनने के बाद शहरवासियों को जलभराव से राहत तो मिलेगी ही साथ ही सहीं समय पर इसका पानी भी सहीं जगह जाएगा। अमृत मिशन योजना के तहत 64.70 करोड़ रुपए की लागत से बालीकोन्टा में इस सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की नींव रखी जाएगी।

सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए लगा टेंट गिरा
वहीं कार्यक्रम के बाद भूपेश बघेल सर्किट हाउस में अपने कार्यकर्ताओं से मिलने वाले थे। लेकिन शाम ७.३० बजे से हुई बारिश की वजह से यहां कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए लगाया गया टेंट गिर गया। एेसे में कार्यकर्ताओं के बीच अफरा तफरी मच गई। कुछ देर बाद इसे सुधार लिया गया। सर्किट हाऊस में एंट्री नहीं मिलने से कुछ कांग्रेसी नाराज भी नजर आए।

हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में उद्यान का लोकार्पण
शहर के हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में 55.30 लाख रुपए की लागत के सुंदरलाल शर्मा उद्यान का लोकार्पण किया। वहीं शहीद पार्क के सामने बने कृत्रिम चित्रकोट की भी सूरत बदलेगी। सीएम ने शहीद पार्क के सामने 10.32 लाख रूपये की लागत के सुभाष उद्यान और वृन्दावन कॉलोनी में 9.55 लाख रुपये की लागत के वृंदावन उद्यान का लोकार्पण किया।

Read More : पहले नक्सली से बने आरक्षक, लेकिन शरीर में अभी भी बाकी था वही खून, फूंक डाली यात्री बस

देंगे 230 करोड़ रुपए के कामों की सौगात
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर जिले के प्रवास के दौरान शनिवार को तोकापाल और चित्रकोट जाएंगे। यहां वे वनाधिकार, ग्राम विकास एवं सुपोषण कार्यशाला में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल इन कार्यक्रमों में बस्तर जिले को 230 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इसमें 165 करोड़ 26 लाख रुपए का लोकार्पण और 64 करोड़ 75 लाख रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास शामिल है।