स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चित्रकोट उपचुनाव: गाडमरास की वीवीपैट मशीन खराब, दूसरे मशीन से शुरू हुई वोटिंग

Badal Dewangan

Publish: Oct 21, 2019 10:05 AM | Updated: Oct 21, 2019 10:05 AM

Jagdalpur

नक्सल प्रभावित इलाका गाडमरास में खराब हुआ था मशीन, करीब 9 बजे शुरू हुई वोटिंग

जगदलपुर . चित्रकोट उपचुनाव के मद्देनजर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने भारी संख्या में लोग मतदान करने पहुंचे है। वहीं बताया जा रहा है कि, चित्रकोट उपचुनाव के अन्य मतदान केंद्र गाडमरास में वीवीपैट मशीन खराब होने की खबर आ रही है। जहां खराम मशीन को बदलने के बाद करीब ९ बजे वोटिंग शुरू हुई है।

इन पहचान पत्रों से भी कर सकते हैं मतदान
मतदान के लिए इन 11 प्रकार के परिचय पत्र मान्य हैं। इनमें इपिक कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, कर्मचारियों को जारी किए गए फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र, बैकों या डाकघरों की फोटोयुक्त पासबुक, पेन कार्ड, स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, आधार कार्ड में से कोई एक दस्तावेज को मतदान करते समय दिखाना जरूरी होगा।

मताधिकार प्रत्येक मतदाता का अधिकार
जिला कलक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली ने चित्रकोट विधानसभा के सभी मतदाताओं को बिना किसी भय के स्वतंत्र और निष्पक्ष होकर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मताधिकार प्रत्येक मतदाता का अधिकार है। अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। चित्रकोट उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने अपनी पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे हैं। वोट डालने के बाद राजमन ने कहा कि, हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है। हर विधानसभा क्षेत्र में ५० कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों में जोश भरा है।