स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जिन अतिसंवेदनशील इलाकों में चुनाव सम्पन्न कराना था चुनौती, इन पांच अधिकारियों ने निभाई जिम्मेदारी, एसपी ने किया सम्मानित

Badal Dewangan

Publish: Oct 22, 2019 18:05 PM | Updated: Oct 22, 2019 18:05 PM

Jagdalpur

अधिकारियों की बदौलत यहां न केवल शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए बल्कि लोग निडर होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने बूथ कैंप भी पहुंचे।

जगदलपुर. चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के दौरान के अतिसंवेदनशील इलाके में जाकर न केवल अपनी सेवाएं देने बल्कि विशेष प्रयास से शांतिपूर्ण चुनाव करवाने में अपना अहम योगदान देने वाले अधिकारियों को बस्तर एसपी दीपक झा ने सम्मानित किया है। मंगलवार को अपने कार्यालय में इन अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र व नगद इनाम देकर उनका मनोबल बढ़ाया और शाबाशी दी। इसमें निरीक्षक सुरित सारथी, एएसआई शिवाजी, दिलीप मेश्राम, देवेंद्र साहू, उमेश मिश्रा शामिल है।

बड़ा इलाका माओवाद प्रभावित भी है
गौरतलब है कि चित्रकोट उपचुनाव बेहद शांतिपूर्ण तरीके से पूरा हुआ। इसमें कहीं से भी किसी तरह की घटना सामने नहीं आई, जबकि यहां के 229 मतदान केंद्रों में 190 के करीब केंद्र संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाके में आते हैं। इनमें बड़ा इलाका माओवाद प्रभावित भी है।

इन अधिकारियों की बदौलत यहां न केवल शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए बल्कि लोग निडर होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने माओवादी मांद, पहाड़ी रास्ते और नदियों-नालों को पार करके पोलिंब बूथ तक पहुंचे। इन अधिकारियों के विशेष प्रयास को देखते हुए एसपी दीपक झा ने एसे अधिकारियों को चिंहाकित किया। और सूची तैयार कर उन्हें सम्मानित किया।