स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस लगाया प्रधानमंत्री पर भेदभाव का आरोप, कहा केंद्र सरकार कर रही सौतेला व्यवहार

Badal Dewangan

Publish: Jul 20, 2019 17:12 PM | Updated: Jul 20, 2019 17:12 PM

Jagdalpur

बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी (Congress Committee) शहर ग्रामीण के द्वारा संजय मार्केट में छत्तीसगढ़ राज्य के साथ सौतेला व्यवहार किए जाने सहित अन्य मांगों की लेकर एक दिवसीय धरना (One-day hold) प्रदर्शन किया गया।

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर ग्रामीण के द्वारा संजय मार्केट में छत्तीसगढ़ राज्य के साथ सौतेला व्यवहार किए जाने सहित अन्य मांगों की लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।’सर्वप्रथम कार्यक्रम प्रभारी मनीष श्रीवास्तव जी ने धरना प्रदर्शन में उपस्थितजनों का कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी बधाई देते मोदी सरकार की जनविरोधी नीति का विरोध किया जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने अपने उद्बोधन में राज्य के मुख्यमन्त्री श्री भूपेश बघेल सरकार की सराहना करते केंद्र में बैठी मोदी सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते उसकी धज्जियां उखेड़ी और कहा केन्द्र की मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ के कोटे में गरीबों के दाल-भात केंद्रों का चांवल एवं केरोसीन कोटे में कटौती कर राज्य गरीब आदिवासीयों दलितों मजदूरों किसानों की भावनाओं से खिलवाड़ कर उनके गरीबकोष में डाका डालने का काम किया है। आखिर मोदी सरकार ने अपना चाल-चरित्र और चेहरा राज्य की भोली भाली जनता को दिखा ही दिया।

मूल्य वृद्धि के चलते लोगों का जीना दूभर
जगदलपुर के विधायक रेखचन्द जैन ने केंद्र में बैठी भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करते कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासित राज्य होने के कारण भेद-भाव पूर्ण रवैया अपनाने किसान विरोधी नीतियों तथा धान के समर्थन मूल्य में मामूली राशि 65 रुपये की बढ़ोत्तरी कर किसानों के साथ की जा रही धोखाधड़ी व किसानों की आय दुगुनी करने के वादे से मुकरने और गरीबों के हक का पीडीएस चांवल, केरोसीन में डाका पेट्रोलियम पदार्थों में की गई बेताहाशा मूल्य वृद्धि के चलते लोगों का जीना दूभर हो गया है मोदी ने चुनाव से पहले लोक लुभावने वायदे कर सिर्फ लोगों को छलने तथा उद्द्योग पतियों के खजाने को भरने का काम किया है उन्हें देश की आमजनता से कोई सरोकार नही। आज के इस धरना प्रदर्शन को आलोक दुबे, राजेश चौधरी, एम आर निषाद, कौशल नागवंशी, संतोष यादव, वीरेंद्र साहनी, लेखन बघेल, सहदेव नाग, प्रेमशंकर शुक्ला, फतेहसिंह परिहार, जावेद खान, विक्रम शर्मा ने भी सम्बोधित किया।