स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उपचुनाव को विफल बनाने की चल रही थी प्लानिंग, देर रात हुुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढ़ेर

Badal Dewangan

Publish: Sep 14, 2019 10:53 AM | Updated: Sep 14, 2019 10:53 AM

Jagdalpur

Police naxal Encounter : गुंडाधुर एरिया कमेटी के नक्सली सदस्य चुनाव चर्चा के लिए कुटरेम के जंगल में एकत्र हुए थे।

Police naxal Encounter in Dantewada. दंतेवाड़ा जिले में उपचुनाव सर पर है। प्रशासन पूरी तरह से तैयारियों में लगा हुआ है। वहीं दंतेवाड़ा में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया है। जिनके वहीं घटनास्थल से हथियार भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि, नक्सली दंतेवाड़ा उपचुनाव को विफल बनाने की प्लानिंग करने इकट्ठा हुए थे।

डीआरजी व जिला बल की टीम ने पाई सफलता
मिली जानकारी के मुताबिक दन्तेवाड़ा विधानसभा में उपचुनाव 23 को होने है ऐसे में नक्सली चुनाव को विफल करने की बड़ी साजि़श रचने कुटेरम के जंगलों में मौजूदगी बनाये थे। तभी मुखबिर से सूचना मिलते ही दन्तेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव के निर्देश पर जिला बल व डीआरजी के जवानों की टीम किरंदुल थाना से कुटेरम व चोलनार के बीच के जंगलों की ओर सर्चिंग पर निकली।

गुंडाधुर एरिया कमेटी के लोग मारे गए
सर्चिंग के दौरान वहीं जवानों को आता देख नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों का सामना किया और दो नक्सलियों को मुठभड़ के दौरान मार गिराया। जिसमें गुंडाधुर एरिया कमेटी के दो लोगों का शव बरामद हुआ। जिसकी पहचान मेंबर लच्छू मंडावी व पोदिया के रूप में हुई। घटनास्थल से जवानों को एक 9 एमएम का पिस्टल व एक भरमार बरामद हुआ है। वहीं रात में ही शव को बरामद कर जवानों दंतेवाड़ा भेज दिया।