स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बड़ा फैसला-चौपाटी हटाकर, फिर से पार्किंग बनाएंगे

Krishna Singh

Publish: Jul 15, 2019 21:35 PM | Updated: Jul 15, 2019 21:35 PM

Itarsi

पीडब्ल्यूडी ने दी थी पार्किंग के लिए यहां बना दी गई थी चौपाटी
एसडीएम ने दुकानों के सामने से हटवाए अतिक्रमण

इटारसी. बाजार में सोमवार की शाम अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई गई। इस मुहिम के दौरान शहर के बाजार क्षेत्र में दुकानों के सामने से डिस्प्ले के लिए जो अतिक्रमण किया जाता है उसे हटाया गया है। मुहिम के दौरान जो सबसे बड़ी समस्या सामने आई है वह पार्किंग की है। इस समस्या का निराकरण करने के लिए अब चौपाटी को खाली कराकर यहां फिर से पार्किंग बनाई जाएगी।

पीडब्ल्यूडी ने नगर पालिका को पार्किंग के लिए जगह दी थी। इस स्थान पर पार्किंग हटाकर यहां चौपाटी बना दी गई थी। अब यह चौपाटी हटाकर वापस पार्किंग बनाई जाएगी। अतिक्रमण विरोधी मुहिम एसडीएम हरेंद्र नारायण के नेतृत्व चलाई गई है इस दौरान सीएमओ हरिओम वर्मा, टीआई आरएस चौहान भी मौजूद थे।

एसडीएम हरेंद्र नारायण से सीधी बात
सवाल- अचानक अतिक्रमण विरोधी मुहिम शुरू की गई है ?
जवाब- लगातार अतिक्रमण किए जाने की शिकायत मिल रही थी। विधायक महोदय का भी पत्र मिला था और कलेक्टर के निर्देश है कि अतिक्रमण हटवाकर शहर का व्यवस्थित बनाएं।

सवाल- शहर की सबसे बड़ी समस्या क्या है ?
जवाब- यहां देखने में आया है कि दुकानदार दुकान के सामने सामान रख लेता है जिससे ज्यादा दिक्कत आती है उन्हें समझाइश दी है कि दुकान सामने खुला रहेगा तो वाहन खड़ा करने की जगह होगी इससे ज्यादा ग्राहक आएंगे। क्योंकि अब लोग खुले में खरीदी करना ज्यादा पसंद करते हैं इसलिए दुकान के सामने सामान नहीं रखें।

सवाल- पार्किंग की व्यवस्था कहां की जाएगी ?
जवाब- पीडब्ल्यूडी ने नगर पालिका को पार्किंग केे लिए जगह दी थी। इस जगह पर नपा ने चौपाटी बना दी। इसके लिए पीडब्ल्यूडी के तत्कालीन अधिकारी को नोटिस भी जारी हुआ था। अब इस जगह को खाली कराएंगे क्योंकि व्यवस्था सुधारने के लिए यहां चौपाटी बनाई गई थी लेकिन इससे सुधार नहीं हुआ इसलिए अब चौपाटी के स्थान पर पार्किंग बनाएंगे। यहां हजार से ज्यादा दोपहिया वाहन खड़े हो सकते हैं।

सवाल- दुकानों की छत पर कब्जा किया गया है ?
जवाब- हां कुछ स्थानों पर अनियमितता दिखाई दी है। इस मामले में नपा अमले से जांच कराएंगे। जांच के बाद सीएमओ इसकी पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।


दो साल पहले बनी थी चौपाटी
नगर पालिका ने ११ नवंबर २०१७ को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के बाजू से चौपाटी बनाई थी। यहां ठेले पर खानपान का व्यवसाय करने वाले उन दुकानदारों को शिफ्ट किया गया था जो अटल पार्क के सामने अपनी दुकानें लगाते थे। इस चौपाटी का उद्घाटन तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने किया था।