स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ताला तोड़कर खोली नगर पालिका की अलमारी, गायब मिले दस्तावेज

poonam soni

Publish: Aug 14, 2019 12:00 PM | Updated: Aug 14, 2019 12:00 PM

Itarsi

- फर्जी रजिस्ट्री का मामला : ससुराल से भी खाली हाथ लौटी पुलिस

- एआरआई संजीव श्रीवास्तव को पुलिस हथकड़ी में नगरपालिका कार्यालय लेकर पहुंची

इटारसी. फर्जी रजिस्टरी के मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे नगर पालिका के निलंबित एआरआई संजीव श्रीवास्तव को मंगलवार को पुलिस हथकड़ी में nagarpalika office लेकर गई। उनकी मौजूदगी में राजस्व शाखा में महिनों से बंद अलमारी का ताला तुड़वाकर खुलावाया गया। इससे पहले नपा कर्मचारियों ने कहा कि अलमारी की चाबी नहीं मिल रही। बंद अलमारी खोलने के लिए पुलिस को आवेदन दिया गया था। बाद में पुलिस ने ही लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद ताला तुड़वाकर अलमारी खुलवाई और फाइलों की जांच की। हालांकि मामले से संबंधित कोई भी दस्तावेज पुलिस के हाथ नहीं लगे। बाद में पुलिस ने पंचनामा बनाकर अलमारी को बंद कर दिया। पुलिस को मामले की जांच के लिए दो दिन की रिमांड मिली थी। बुधवार को पुलिस आरोपी संजीव श्रीवास्तव को कोर्ट में पेश करेगी।

 


ससुराल से भी खाली हाथ लौटी पुलिस
नपा कार्यालय पहुंचने से पहले पुलिस आरोपी को लेकर केसला उसके ससुराल गई थी। ससुराल में भी मामले से संबंधित दस्तावेजों की तलाश की गई हालांकि वहां से भी पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। दोपहर ३.३० बजे पुलिस नपा कार्यालय पहुंची। सवा घंटे की जांच के बाद भी पुलिस को मामले से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं मिल पाया। जांच अधिकारी एचके शुक्ला ने बताया कि मामले से संबंधित दस्तावेजों को जब्त करने के लिए राजस्व शाखा की अलमारी का ताला तुड़वाया था हालांकि कोई दस्तावेज नहीं मिले है। आरोपी के ससुराल में भी जांच में कुछ नहीं मिला। बुधवार को आरोपी को कोर्ट में पेश करेंगे।

 

दूसरे मामले की फाइलें भी हो सकती है गायब
नपा में फर्जी रजिस्ट्री से संबंधित दस्तावेजों की फाइल नपा से गायब होने के बाद युवक कांग्रेस ने मंगलवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि एक मामला उजागर होने के बाद नपा कार्यालय से अन्य मामलों से संबंधित फाइल गायब होने की आशंका है। यही कारण है कि युवक कांग्रेस ने सब्जी मंडी की दुकानों के निर्माण, चौपाटी निर्माण, अन्नपूर्णा मार्केट की दुकानों के निर्माण, राधाकृष्ण मार्केट फेस २ की दुकानों के निर्माण, नवीन बस स्टैंड पर दुकान निर्माण, पुरानी इटारसी बस स्टैंड पर बाउंड्री बाल निर्माण, जलावर्धन योजना, स्वच्छता सर्वेक्षण योजना, एमजीएम कालेज वाणिज्य संकाय पर कमरों के निर्माण व इटारसी सरोवर सौंदर्यीकरण योजना से संबंधित फाइलों व नस्तियों पर कार्रवाई करने या संबंधित फाइलों को संज्ञान लेने की मांग की गई है।

 

आरोपी बोला - मेरे पास है नंबर ताला तोडऩे वाले का
हथकड़ी में नपा कार्यालय लेकर पहुंची पुलिस आरोपी पर कुछ मेहरबान दिखी। एक हाथ में हथकड़ी और दूसरे हाथ में मोबाइल चलाते हुए आरोपी की चर्चा नपा कार्यालय में रही। हालांकि जांच अधिकारी शुक्ला ने बताया कि जब अलमारी का ताला तोडऩे की बात हो रही थी तो संजीव श्रीवास्तव ने बोला कि मेरे पास ताला तोडऩे वाले का नंबर है, मैं फोन करके उसे बुला लेता हूं। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई। आरोपी द्वारा अलमारी का ताला तुड़वाने की बात से लोगों में चर्चा है कि उसको पहले से पता था कि अलमारी में ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिलेगा जिससे उसे नुकसान हो। यही कारण है कि ताला तोडऩे के दौरान उसके चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी। इस मामले में पुलिस भी ये नहीं बता पा रही कि आरोपी के पास मोबाइल फोन कहां से आया।