स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इन आरोपों की जांच हो तो उजागर होगा भ्रष्टाचार

Rajendra Singh Parihar

Publish: Jul 18, 2019 16:36 PM | Updated: Jul 18, 2019 16:36 PM

Itarsi

चौपाटी और आवास के मामले में नपा को घेरने की तैयारी, युवक कांग्रेस ने एसडीएम को ज्ञापन देकर मामले की जांच की मांग की

इटारसी-पीडब्ल्यूडी के जमीन पर बनी चौपाटी और एमजीएम कॉलेज के सामने बने आवास के मामले में युवक कांग्रेस ने नगर पालिका को घेरने का मन बना लिया है। यही कारण है कि बुधवार को युवक कांग्रेस ने एसडीएम हरेन्द्र नारायण को ज्ञापन देकर मामले की जांच करने की मांग की है। युवक कांग्रेस ने ज्ञापन के माध्यम से दोनों ही मामले के संबंध में कुछ बिंदुओं का सुझाव भी दिया गया है।
राजस्व किसे मिलता था दुकानों का
नपा ने यह चौपाटी बनाकर जमीन का व्यवसायिक उपयोग किया इसके लिए पीडब्ल्यूडी से कोई अनुबंध किया, चौपाटी की दुकानों से मिलने वाला राजस्व किसे मिला, चौपाटी निर्माण के लिए हुआ खर्च किसने किया, सुलभ शौचालय और एलईडी बोर्ड का भुगतान किसने किया, रेस्ट हाउस की जमीन पर लगा ट्रांसफार्मर किस नियम के तहत लगाया गया सहित अन्य सुझाव ज्ञापन में जांच के लिए दिए गए हैं।
निर्माण में कॉलेज की सहमति है या नहीं
कॉलेज के सामने निर्माण के लिए कॉलेज प्रशासन ने कोई सहमति ली या नहीं, ५ हितग्राही जिन्हें विस्थापित किया जाना है उनका अधिकार नपा को है या नहीं, संबंधित हितग्राहियों ने आबंटन की राशि जमा की या नहीं, उक्त निर्माण का नपा में कोई प्रस्ताव पारित हुआ है या नहीं, उक्त निर्माण की निविदा, निर्माण एजेंसी को किया गया भुगतान सहित अन्य बिंदुओं के आधार पर जांच की मांग की गई है।
इनका कहना है
चौपाटी निर्माण और एमजीएम कॉलेज के सामने आवास निर्माण के संबंध में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से दोनों ही मामलों की जांच की मांग की गई है।
अमोल उपाध्याय, मीडिया समंवयक, युकां