स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अमेजन प्राइम सेल पर लाखों का झटका, एक गलती की वजह से 9 लाख का कैमरा मात्र 6500 रुपये में बिका

Ashutosh Kumar Verma

Publish: Jul 21, 2019 13:08 PM | Updated: Jul 22, 2019 08:04 AM

Industry

  • 15 और 16 जुलाई को था अमेजन का अमेजन प्राइम सेल।
  • खरीदारों को डर, कहीं अमेजन डिलीवर न करें कैमरे।
  • बायर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर की अपनी एक्साइटमेंट।

नई दिल्ली। दिग्गज ई-कॉमर्स ( E-Commerce ) कंपनी अमेजन ( Amazon ) हर साल अपने ग्राहकों के लिए प्राइम डे सेल ( Prime Day Sale ) लेकर आती है। कंपनी के लाखों ग्राहक हर साल इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस सेल के दिन अमेजन ग्राहकों को भारी डिस्काउंट ऑफर करती है। इस साल अमेजन प्राइम डे सेल का आयोजन 15-16 से जुलाई को किया था।

लेकिन, इस बार के सेल भी कंपनी को एक छोटी सी भूल की वजह से लाखों का चूना लगा गया है। सेल के दौरान, एक गलती की वजह से ग्राहकों को 9 लाख रुपये का कैमरा महज 6500 रुपये में मिल गया।

यह भी पढ़ें - आम्रपाली व जेपी की तरह एक और बिल्डर चकनाचूर कर रहा घर खरीदारों का सपना, कानूनी सहारा लेने को मजबूर

क्या अमेजन करेगी इन सामनों की डिलीवरी ?

हालांकि, कंपनी को जैसे इस बारे में पता चला तो उसने फौरन साइट से इस ऑफर को हटा दिया। इस बीच जिस भी बायर्स की नजर इस पर पड़ी, उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया। अब जिन बायर्स को यह डील हाथ लगी है, उनके लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या कंपनी इस कैमरा की डिलीवरी करेगी? ऑॅर्डर कंफर्म होने के बाद भी अभी तक इस कैमरा की डिलीवरी नहीं हुई है। अभी तक उन्हें इसको लेकर कोई जानकारी भी नहीं दी गई है।

प्रोफेशनल्स इस्तेमाल करते हैं ऐसे एडवांस कैमरा

बताते चलें कि ये कैमरे बेहद ही एडवांस कैमरे हैं। आमतौर पर इन कैमरों का इस्तेमाल केवल प्रोफेशनल्स ही करते हैं। ये कैमरे सोनी, कैनन और फूजीफिल्म जैसी कंपनियां बनाती हैं, जिनकी कीमत लाखों रुपयों में होती हैं। इसलिए, आमतौर पर अधिकतर बायर्स इस तरह के कैमरे के बारे में तलाश भी नहीं करते हैं। हालांकि, इस बीच कंपनी की एक गलती की वजह से प्रोफेशनल्स के लिए यह शानदार मौका साबित हुआ, जिन्हें यह लाखों का कैमरा महज कुछ हजार रुपये में ही मिल गया।

यह भी पढ़ें - लगातार 11वें साल भी मुकेश अंबानी ने नहीं बढ़ाया अपना वेतन, फिर भी पत्नी नीता अंबानी से इतनी अधिक है सैलरी

बायर्स ने शेयर की अपनी खुशी

इस जबरदस्त ऑफर का फायदा उठाने वाले एक बायर ने Reddit पर लिखा, मुझे 3000 डॉलर का कैमरा अमेजन के ऑफर के तहत महज 94 डॉलर में ही मिल गया। हालांकि, उसके मन में ही यह सवाल रहा कि अमेजन अपनी इस भूलचूक की वजह से कहीं इस कैमरे की डिलीवरी तो नहीं रोक देगी? एक अन्य बायर ने लिखा कि 16,000 डॉलर का सामान उसे महज 800 डॉलर में ही मिल गया है। जबकि, इसी प्लेटफार्म अपनी एक्साइटमेंट जाहिर करते हुए तीसरे बायर ने लिखा कि उसे 13,000 डॉलर का कैमरा मात्र 100 डॉलर में ही ऑर्डर कर दिया है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.