स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

OIL के कर्मचारियों ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा, साफ-सफाई को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

Ashutosh Kumar Verma

Publish: Jul 09, 2019 11:52 AM | Updated: Jul 09, 2019 11:52 AM

Industry

  • OIL ने 1 जुलाई 2019 से लेकर 15 जुलाई के बीच स्वच्छता पखवाड़ा के रूप में मनाया।

नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी एक्सप्लोरेशन प्रोडक्शन कंपनी ऑयल इंडिया लिमिटेड ( OIL ) ने 1 जुलाई 2019 से लेकर 15 जुलाई के बीच स्वच्छता पखवाड़ा ( Swachhata Pakhwada ) के रूप में मनाया। इस दौरान आम लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

OIL

इस आयोजन में ऑयल इंडिया लिमिटेड के कर्मचारियों ने श्रम दान किया, लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली निकाली, स्वच्छता पर बात किया। इसके साथ ही उन्होंने स्कूली बच्चों को हाइजिन किट भी बांटा। इन कर्मचारियों के लिए थिएटर वर्कशाॅप और स्ट्रीट प्ले का भी आयोजन किया गया। साथ में उन्होंने गुवाहाटी स्थित बशिष्ठ मंदिर की सफाई भी की। ऑयल इंडिया लिमिटेड ने असम के दो प्रमुख एयरपोर्ट्स पर स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए Clean India Green India का होर्डिंग भी लगाया।

OIL

यह भी पढ़ें - FPI Surcharge पर सीतारमण ने झाड़ा पल्ला, कहा- सफाई देने की अभी कोई जरूरत नहीं

2014 में सरकार ने शुरू किया था स्वच्छता अभियान

स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा आरंभ किया गया राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा अधोसंरचना को साफ-सुथरा करना और कूड़ा साफ रखना है। यह अभियान 02 अक्टूबर, 2014 को आरंभ किया गया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को गुलामी से मुक्त कराया, परन्तु 'स्वच्छ भारत' का उनका सपना पूरा नहीं हुआ। महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था प्यार

OIL

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.