स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

त्योहारों से पहले Flipkart अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया खुशखबरी, अब से सभी पिनकोड पर होगी डिलीवरी

Shivani Sharma

Publish: Sep 16, 2019 11:54 AM | Updated: Sep 16, 2019 11:55 AM

Industry

  • देश के लगभग सभी पिनकोड पर करेगी सामानों की डिलिवरी करेगा
  • 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलेगी कंपनी की सेल

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल शुरू होने से पहले कंपनी ने देश के करोडों लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह 29 सितंबर से शुरू होने वाली सेल से पहले देश के लगभग सभी पिनकोड पर अपनी डिलीवरी की सुविधा पहुंचाएगी। कंपनी के इस कदम से देश के सभी कोनों तक डिलीवरी संभव हो पाएगी। इसके साथ ही कंपनी के व्यापार में भी तेजी से इजाफा होगा।


अब करेगी 19,200 पिन कोड पर डिलीवरी

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अजय यादव ने रविवार को एक बयान में कहा कि कंपनी ने अपने डिलीवरी दायरे में 80 फीसदी तक वृद्धि की है। वर्ष 2018 में कंपनी जहां 10,660 पिनकोड में पड़ने वाले पतों पर डिलीवरी दे सकती थी, वहीं अब 19,200 पिनकोड के तहत आने वाले पतों पर सामान की डिलीवरी कर सकती है। इसके साथ ही अजय यादव ने कहा कि देश में जल्द ही त्योहारों का समय आने वाला है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने यह कदम उठाया है।


ये भी पढ़ें: बालाकोट एयरस्ट्राइक के कारण भारत को हुआ 8400 करोड़ का नुकसान, ऑपरेटिंग लॉस भी बढ़ा


29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक होगी सेल

फ्लिपकार्ट ने घोषणा करते हुए बताया कि कंपनी की बिग बिलियन डेज सेल 29 सितंबर से शुरू होकर 4 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं, जिन लोगों के पास फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप है उन लोगों के लिए यह सेल 4 घंटे पहले ही शुरू हो जाएगी। बिग बिलियन डेज सेल के दौरान Flipkart के पार्टनर बैंक Axis और ICICI बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने वाले खरीदारों को को 10 फीसदी का इंस्टैंट कैशबैक दिया जाएगा।


सामान पर मिलेगा इंश्योरेंस

इस सेल में विभिन्न कैटेगरी पर ग्राहकों को ऑफर्स मिलेंगे। इसके साथ ही बिग बिलियन डेज के दौरान कंज्यूमर्स को मोबाइल्स, गैजेट्स, टीवी, अप्लायंसेज, फैशन, पर्सनल केयर और फर्नीचर जैसी प्रमुख कैटेगरीज में भारी छूट मिलेगी। इसके अलावा पहली बार कंज्यूमर इस सेल में अप्लायंसेज के लिए इंश्योरेंस भी ले सकेंगे।


ये भी पढ़ें: भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ा सकता है सऊदी अरब के तेल ठिकानों पर हमला


30 सितंबर से मिलेंगे ये ऑफर्स

सेल के पहले दिन 29 सितंबर को फैशन, टीवी और एप्लायंसेज, होम और फर्नीचर, ब्यूटी, स्पोर्टस, खिलौने, बुक्स, स्मार्ट डिवाइसेज, पर्सनल केयर, ट्रैवल आदि पर ऑफर मिलेंगे। वहीं 30 सितंबर से मोबाइल्स और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज व एक्सेसरीज पर ऑफर्स की शुरुआत होगी।