स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

KFC अपना प्रॉफिट बढ़ाने के लिए बेचेगी 61 रेस्टोरेंट, DIL के साथ तय हुई डील

Shivani Sharma

Publish: Jun 25, 2019 11:59 AM | Updated: Jun 25, 2019 11:59 AM

Industry

KFC India : केएफसी भारत में अपना विस्तार करने के लिए 61 रेस्टोरेंट बेचने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड के साथ डील फिक्स की है।

नई दिल्ली। KFC India अपने 61 रेस्टोरेंट को बेचने की तैयारी में लगी हुई है। कंपनी ने बताया कि वह देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड ( Dil ) के साथ डील कर रही है। फिलहाल अभी तक इस डील की रकम का कोई खुलासा नहीं हुआ है। इससे पहले भी केएफसी अपनी कई ब्रांचो को दूसरी कंपनियों को बेच चुकी है। कंपनी के बेचने से ग्राहकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा और न ही KFC के स्वाद में किसी भी तरह का कोई बदलाव आएगा। कंपनी यह कदम सिर्फ अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए उठा रही है।


KFC इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ने दी जानकारी

KFC इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर समीर मेनन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि केएफसी अपने विस्तार के कारण यह कदम उठाने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम हर साल अपनी बिजनेस की ग्रोथ के लिए ऐसे कदम उठाते रहते हैं। हमारी स्ट्रैटेजी बड़ी संख्या में आउटलेट का मालिक बनने या ऑपरेट करने की नहीं है। इसके बजाय हम ब्रैंड के लिए ग्रोथ बढ़ाना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमारे ब्रैंड को समाज में सभी लोग जानें।


ये भी पढ़ें: RBI के CMS से होगा जनता की समस्याओं का समाधान, जानिए क्या है पूरा प्रोसेस


DIL को दी फ्रेंचाइजी

आपको बता दें कि KFC ने अपनी फ्रेंचाइजी DIL को दे रखी है। इस समय DIL देश की सबसे पुरानी फ्रेंचाइजी वाली कंपनी हैं। फिलहाल कंपनी की इस डील के बाद यह 500 से अधिक KFC और पिज्जा हट के रेस्टोरेंट ऑपरेट करेगी। केएफसी ने इससे पहले पिज्जा हट के बी कई रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी DIL को दे रखी है। DIL के चीफ एग्जिक्यूटिव विराग जोशी ने बताया कि केएफसी पिछले कुछ महीनों में काफी तेजी से विकास किया है और इस समय KFC के साथ कई ब्रैंड्स शामिल हैं।


दुनिया के 140 देशों में है केएफसी का राज

आपको बता दें कि इस समय DIL भारत में पिज्जा हट, KFC, ब्रिटेन की चेन कोस्टा कॉफी और डेयरी ब्रैंड क्रीम बेल जैसी बड़ी कंपनियों को ऑपरेट करती है। इसके अलावा यह कंपनी पेप्सिको की भी सबसे बड़ी बॉटलिंग पार्टनर है। फिलहाल इस समय केएफसी के 400 से भी ज्यादा आउटलेट देखने को मिलते हैं और दुनिया के 140 देशों में केएफसी ने अपना राज कर रखा है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App