स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हिंदुजा ग्रुप ने दी सफाई, टेस्ला के साथ नहीं होगी कोई साझेदारी

Saurabh Sharma

Publish: May 25, 2019 11:53 AM | Updated: May 25, 2019 11:53 AM

Industry

  • कुछ मीडिया रिपोर्ट के बाद अशोक लीलैंड के चेयरमैन ने कही बात
  • धीरज हिंदुजा ने कहा, टेस्ला ने भी अभी नहीं किया ग्रुप से संपर्क

नई दिल्ली। कुछ दिनों से मीडिया रिपोट्र्स में यह बात पूरी गर्म है कि हिंदुजा ग्रुप टेस्ला मोटर्स की इलेक्ट्रिक गाडिय़ों को भारत में लाने की मदद कर रहा है। साथ ही दोनों ग्रुप के बीच इस पर बातचीत भी चल रही है। वहीं इन सभी मीडिया रिपोर्टों को अशोक लीलैंड के प्रमुख और हिंदुजा ग्रुप के तीसरी पीढ़ी के सदस्य धीरज हिंदुजा ने इन सभी रिपोर्टों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने इस मामले में साफ कर दिया है कि वह टेस्ला के साथ किसी तरह की साझेदारी की ओर नहीं देख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- गोएयर ने शुरू की 'मेगा मिलियन सेल', मात्र 899 रुपए में मिल रहा है हवाई सफर करने का मौका

धीरज हिंदुजा ने किया खुलासा
हिंदुजा समूह के अशोक लीलैंड प्रमुख धीरज हिंदुजा ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह अमरीका की इलेक्ट्रिक वाहन प्रमुख टेस्ला के साथ साझेदारी की कोई चर्चा नहीं कर रहा है। धीरज हिंदुजा ने मीडिया रिपोर्टों पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कंपनी ऐसी कोई साझेदारी के बारे नहीं सोच रहे हैं जिसमें टेस्ला को भारत में पैर जमाने में मदद करने की बात हो। उन्हांने कहा कि अशोक लीलैंड इलेक्ट्रिक कारों के क्षेत्र की ओर नहीं देख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Today Petrol-diesel price: पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी

टेस्ला ने भी नहीं किया संपर्क
उन्होंने इस बात का भी खुलासा करते हुए कहा कि टेस्ला की ओर से भी अभी तक इस बारे में कोई संपर्क नहीं किया है। उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया है कि इलेक्ट्रिक वाहन व्यवसाय एक नया क्षेत्र है और इसकी टेक्नोलॉजी तेजी से विकसित हो रही थी। उन्होंने कहा कि उन्हें इस क्षेत्र में चर्चा करने और इस क्षेत्र में बेहतर ज्ञान रखने वाले लोगों के साथ चर्चा करने में खुशी हो रही है।

यह भी पढ़ेंः- विजय माल्या खिलाफ लंदन की अदालत में हुई 17.5 करोड़ डाॅलर की वसूली को लेकर सुनवाई

मीडिया रिपोर्टों में किया गया था दावा
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले यह बात छनकर आई थी कि हिंदुजा ग्रुप ने अमरीकी इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल कंपनी टेस्ला को भारत में पैर जमाने में मदद करेगा। इसके लिए दोनों ग्रुप के बीच बातचीत भी हुई है। साथ हिंदुजा ग्रुप की ओर से टेस्ला प्रमुख को भारत में आने का आमंत्रण भी दिया। वहीं कुछ महीने पहले टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने भारत आने की बात भी कही थी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.