स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Amazon Prime Day पर लोगों ने उठाया बड़ा फायदा, 6500 रुपए में खरीदें 9 लाख रुपए के प्रीमीयम कैमरा लेंस

Saurabh Sharma

Publish: Jul 20, 2019 08:45 AM | Updated: Jul 20, 2019 12:40 PM

Industry

Amazon Prime Day के मौके पर लोगों ने प्रीमियम कैमरा गियर्स पर मिली बेहतरीन डील्स का फायदा उठाया। यूजर्स ने मात्र 6500 रुपए में 9 लाख रुपए के कैमरा लेंस खरीदे।

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले पूरी दुनिया में अमेजन प्राइम डे ( Amazon Prime Day ) ऑफर शुरू हुआ था। दो दिनों तक चलने वाले इस प्राइम डे में लोगों ने काफी सस्ता और अच्छा सामान खरीदा, लेकिन अमरीका ( America ) में कैमरे के शौकीनों के लिए चांदी निकल आई। 15 और 16 जुलाई को अमेजन यूएस ( Amazon US ) पर लोगों को प्रीमीयम कैमरों के लेंस पर ऐसी डील मिली, जिससे लोगों का दिल खुशी से झूम उठा। जहां यूजर्स ने 6500 रुपए में 9 लाख रुपए के लेंस खरीदे। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पूरी घटना है क्या...

यह भी पढ़ेंः- जियो और रिटेल ने कराई मुकेश अंबानी को कमाई, पहली तिमाही के रेवेन्यू में हुआ 22 फीसदी का इजाफा

सस्ते में मिले प्रीमियम कैमरा के लेंस
वैसे तो अमेजन प्राइम डे को खत्म हुए करीब 4 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अमरीका में एक ऐसी घटना घटी, जिसे अमरीका के लोग कभी नहीं भूल पांएगे। वास्तव में अमेजन प्राइम डे पर कुछ लोगों ने मात्र 94.50 डॉलर यानी 6500 रुपए में सोनी का प्रीमीयम कैमरा लेंस खरीदा। ताज्जुब की बात तो ये है कि उस कैमरे लेंस की मूल कीमत 13000 डॉलर यानी 9 लाख रुपए थी।

वास्तव में कुछ लोगों ने अमेजन यूएस पर सोनी की डील को देखा और स्लिकडील्स नाम के एग्रीगेटर पर पोस्ट कर दिया। जैसे ही वो पोस्ट अमरीकी लोगों के पास पहुंची, उसके बाद अमेजन प्लेफॉर्म पर यूजर्स की बाढ़ आ गई।

अमेजन प्लेटफॉर्म पर लोगों ने देखा कि Sony Alpha A6000 and 16-mm lens bundle उन्हें सिर्फ 6500 रुपए में पड़ रहा है। जिसकी मूल की कीमत 37,800 रुपए के आसपास है। भारत में इस लेंस बंडल को अमेजन प्राइम डे के मौके पर 34,990 रुपए पर लिस्ट किया गया था।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिर, आज इतने चुकाने होंगे दाम

कुछ लोगों को नहीं हुआ यकीन
अमेजल प्राइम डे की इस डील पर कुछ लोगों यकीन नहीं हुआ। उन्हें लग रहा था कि अमेजन इसे बाद में कैंसल कर देगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। खास बात तो ये है कि कुछ डील्स पर अमेजन 94.50 डॉलर का डॉयरेक्ट ऑफर दे रहा था। यूजर्स के अनुसार अमेजन ने उन ऑडर्स को पहुंचाया भी।

वहीं एक यूजर के अनुसार उसने इस डील के तहत 5 Canon EF 800mm f/5.6L IS USM Super Telephoto Lens मंगवाए थ। जिसकी उसने मात्र 500 डॉलर कीमत चुकाई। जिनकी मूल कीमत 65,000 डॉलर यानी 9 लाख रुपए थी। यूजर के अनुसार अमेजन ने इस ऑर्डर को घर तक डिलिवर कराया। उसे अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि उसे ये लेंस इतने सस्ते दामों में मिल गए।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.