स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एयर इंडिया ने कहा, तेल कंपनियों के साथ मुद्दों को जल्द सुलझाया जाएगा

Saurabh Sharma

Publish: Oct 14, 2019 09:16 AM | Updated: Oct 14, 2019 11:20 AM

Industry

  • 6 हवाई अड्डों पर 18 अक्टूबर से तेल सप्लाई बंद करेंगी कंपनियां
  • एयर इंडिया पर तेल कंपनियों का 5000 करोड़ रुपए का है बकाया

नई दिल्ली। एयर इंडिया ने रविवार को कहा कि उड्डयन ईंधन के भुगतान संबंधित मुद्दों को सरकारी स्वामित्व वाली तेल कंपनियों के साथ सुलझाया जा रहा है और उन्हें जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। एयर इंडिया का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कुछ दिन पूर्व तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय विमानन कंपनी को लिखे एक पत्र में चेतावनी दी थी कि यदि एयर इंडिया ने समझौते के अनुरूप धनराशि का भुगतान नहीं किया तो वे छह प्रमुख हवाई इअड्डों पर 18 अक्टूबर से ईंधन की आपूर्ति बंद कर देंगी।

यह भी पढ़ेंः- लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, आज इतने चुकाने होंगे दाम

कंपनियों के मुद्दे को जल्द सुलझाया जाएगा
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यात्रियों को चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं कि कोई भी उड़ान बाधित न हो। प्रवक्ता ने कहा, "तेल कंपनियों के साथ मुद्दे सुलझाए जा रहे हैं और उन्हें जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। इस बीच एयर इंडिया ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए हैं कि कोई भी उड़ान बाधित न हो और यात्रियों को कोई असुविधा न हो। एयर इंडिया के यात्रियों को किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।"

यह भी पढ़ेंः- SIP से हो रहा म्यूचुअल फंड कंपनियों को मुनाफा, 6 महीने में जुटाए 49,000 करोड़

5000 हजार करोड़ रुपए का बताया
पूर्व में भी तेल विपणन कंपनियों ने एयर इंडिया को ईंधन आपूर्ति बंद कर दी थी, क्योंकि उसके ऊपर तेल कंपनियों को 5,000 करोड़ रुपए का बकाया है। अगस्त में तेल कंपनियों ने बकाए का भुगतान न किए जाने पर एयर इंडिया को रांची, मोहाली, पटना, विजाग, पुणे और कोचीन हवाई अड्डों पर ईंधन आपूर्ति बंद कर दी थी।