स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ऑटो से सवारी छोडऩे के बहाने बेचता था ब्राउन शुगर की पुडिय़ा, छात्रों को बना रहे ग्राहक

Reena Sharma

Publish: Sep 20, 2019 16:11 PM | Updated: Sep 20, 2019 16:11 PM

Indore

साथी ऑटो चालक थे ग्राहक, राजस्थान से आ रहा था नशा

इंदौर. क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसे आरोपित को ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा है, जो ब्राउन शुगर बेचने के लिए ऑटो का सहारा लेता था। ऑटो में वह सवारी छोडऩे की बजाय सिर्फ साथी ऑटो चालकों को पूरे दिन ब्राउन शुगर की पुडिय़ा अधिक कीमतों पर बेचता था। लंबे समय से क्राइम ब्रांच की टीम आरोपित की तलाश कर रही थी। आजाद नगर क्षेत्र से क्राइम ब्रांच ने आरोपित को करीब डेढ़ लाख की ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने इन दिनों शहर में ऑपरेशन प्रहार नाम से अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-बिक्री करने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है। थानों की पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम भी इस काम में लगी हुई है। इसी के चलते इसी के चलते टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि प्रतापगढ़ राजस्थान के कुछ तस्कर इन्दौर एवं इंदौर के सीमावर्ती जिलों में मादक पदार्थ ब्राउन शुगर की तस्करी कर रहे हैं।

कॉलेजों के छात्रों को बना रहे ग्राहक

एएसपी क्राइम अमरेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना की तस्दीक करते ज्ञात हुआ था कि अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों में संलिप्त कुछ व्यक्ति राजस्थान से ब्राउन शुगर लाकर इन्दौर व आस-पास के जिलों के स्थानीय तस्करों से मिलकर खपत कर रहे हैं जो कि मुख्य तौर पर युवा व्यापारियों तथा कॉलेज के विद्यार्थियों को सप्लाय कर उन्हें नशे का आदी बनाकर उनके भविष्य केा गर्त में धकेल रहे हैं।

पूर्व में पकड़ाए तस्करों ने इमरान उर्फ बंटा का नाम बताया था। जब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो वह शहर छोडक़र भाग गया, लेकिन पिछले कुछ दिनों से फिर सक्रिय हो गया। टीम को जानकारी मिली की वह ऑटो चालक बनकर शहर में ब्राउन शुगर की पुडिय़ा बेच रहा है। आजाद नगर क्षेत्र में उसने फिर अपना काम जमा लिया है और कुछ ठिए बना लिए हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने इसके बाद थाना आजाद नगर में आने वाले सुुलभ कॉम्प्लेक्स के पीछे ‘हक’ मस्जिद के पास से इमरान उर्फ बल्टा पिता हनीफ खान उर्फ हन्नू (27) निवासी मदीना गेट, रुबीना काजी का मकान आजाद नगर इंदौर को पकड़ा। आरोपित की तलाशी ली तो उसके पास से 10 ग्राम ब्राउन शुगर मिली जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए है। पुलिस प्रकरण दर्ज किया है और उससे पूछताछ कर रही है।