स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह बोले- प्रस्ताव आया तो इंदौर और जबलपुर में बनाएंगे दो निगम

Mohan Mishra

Publish: Oct 21, 2019 02:01 AM | Updated: Oct 21, 2019 02:01 AM

Indore

इंदौर. राजधानी भोपाल में दो नगर निगम बनाए जाने की प्रक्रिया के बीच इंदौर और जबलपुर में दो नगर निगम बनाने की मांग उठने लगी है।

इंदौर. राजधानी भोपाल में दो नगर निगम बनाए जाने की प्रक्रिया के बीच इंदौर और जबलपुर में दो नगर निगम बनाने की मांग उठने लगी है। नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह ने रविवार को कहा, इन शहरों में दो नगर निगम बनाने के प्रस्ताव आए तो विचार करेंगे। उन्होंने यह बात कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा के उस ट्वीट के जवाब में कही, जिसमें कहा गया कि राजस्थान के तीन शहरों जयपुर, जोधपुर और कोटा में दो-दो नगर निगम बनाए जा सकते हैं तो इंदौर और जबलपुर में क्यों नहीं। तन्खा ने ट्वीट कर कहा था कि शहरों के आकार और जनसंख्या के हिसाब से इंदौर और जबलपुर मेंं भी दो नगर निगम बनने चाहिए।  इस संबंध में वे सोमवार को मंत्री से मिलकर मांग करेंगे। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह बोले, हम सरकार की मंशा सफल नहीं होने देंगे।


तन्खा के ट्वीट पर जयवर्धन का जवाब
विवेक तन्खा के ट्वीट के जवाब में मंत्री जयवर्धन ने लिखा कि शहरी विकास के लिए छोटी आबादी वाले वार्ड होना जरूरी है। जबलपुर और इंदौर में दो निगम बनाने का सुझाव आता है तो उस पर विचार करेंगे।


आइडीए निगम को सौंपे सरकार: मेयर
मेयर मालिनी गौड़ ने कहा कि, इंदौर अभी महानगर नहीं हुआ है। शहर का विकास करना है तो आइडीए, यातायात विभाग और फायर ब्रिगेड की भी पूरी व्यवस्था निगम को सौंपी जाए।