स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दुबई से इंदौर आई महिलाओं को नहीं दिया प्रवेश, पूरी रात एयरपोर्ट पर रोक वापस लौटाया

Hussain Ali

Publish: Aug 18, 2019 17:17 PM | Updated: Aug 18, 2019 17:17 PM

Indore

जब उनके पासपोर्ट और वीजा की जांच की जा रही थी, तो उनके पास भारत आने के लिए ई-वीजा निकला।

इंदौर. एयर इंडिया के विमान से दुबई से इंदौर आई दो महिलाओं को आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने भारत में प्रवेश देने से इनकार कर दियाऔर शनिवार दोपहर की उड़ान से दुबई भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात दुबई से आई एयर इंडिया की फ्लाइट में दो महिलाएं भी आई थीं। आव्रजन काउंटर पर जब उनके पासपोर्ट और वीजा की जांच की जा रही थी, तो उनके पास भारत आने के लिए ई-वीजा निकला। आव्रजन के अधिकारियों ने इंदौर विमानतल पर ई-वीजा मान्य नहीं होने की बात कहते हुए उन्हें प्रवेश देने से इंकार कर दिया। महिलाओं ने काफी देर तक आव्रजन अधिकारियों से बहस भी की लेकिन नियमों का हवाला देकर प्रवेश देने से इनकार कर दिया गया। महिलाओं को रात भर विमानतल पर ही रखा गया। शनिवार दोपहर दुबई की उड़ान से उन्हें वापस भेज दिया गया।

must read : स्ट्रीट लाइट सुधार रहे कर्मचारी को लगा करंट, हाथ से लेकर सिर तक बुरी तरह जला, मौत पर परिजन ने किया चक्काजाम

भारत से दुबई जाने वालों का ई-वीजा मान्य

जानकारी के अनुसार भारत से दुबई जाने वाले यात्रियों के लिए वहां पर ई-वीजा मान्य है। इसमें यात्री यहीं से ऑनलाइन आवेदन कर फीस भर देते हैं। इसके बाद उनके मेल एड्रेस पर वीजा आ जाता है। इसका प्रिंट आउट निकाल कर उन्हें दुबई विमानतल पर अपने पासपोर्ट के साथ दिखाना पड़ता है। इसके बाद उन्हें प्रवेश मिल जाता है।

must read : शिक्षिका ने शिक्षक को सरेआम जड़े चांटे, बोलीं- मेरे पैर पकडक़र माफी मांग

रात भर विमानतल पर ही रखा

महिलाओं ने काफी देर तक आव्रजन अधिकारियों से बहस भी की लेकिन नियमों का हवाला देकर प्रवेश देने से इंकार कर दिया गया। महिलाओं को रात भर विमानतल पर ही रखा गया। शनिवार दोपहर दुबई की उड़ान से उन्हें वापस भेज दिया गया