स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की अब खैर नहीं

Hussain Ali

Publish: Aug 19, 2019 15:30 PM | Updated: Aug 19, 2019 15:30 PM

Indore

सड़क पर होने वाले हादसों को लेकर पुलिस का अभियान

इंदौर.शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की अब खैर नहीं। पुलिस का एक बड़ा अमला शराबी वाहन चालकों की धरपकड़ के लिए लग रहा है। 20 दिन के इस अभियान में अलग-अलग स्थानों पर मुहिम चलाकर ऐसे वाहन चालको पर कार्रवाई की जाएगी।

must read : भाजपा विधायक की मौजूदगी में महिलाओं को बांटी साडि़यां

डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। ऐसे हादसों में कई निर्दोषों को भी जान-माल का नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे नशेड़ी वाहन चालकों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने एक बड़े अभियान की शुरुआत की है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के बाद आने वाले 20 दिन यह अभियान चलाया जाएगा। इसमें ट्रैफिक पुलिस के अमले के साथ ही थानों का बल भी रहेगा। पुलिस 50 ऐसे स्थानों का चयन कर कार्रवाई करेगी, जहां पर शराब पीकर गाड़ी चलाने की शिकायतें ज्यादा आती है।

must read : पुलिस अधीक्षक की गाड़ी से निकला सांप, मची अफरा-तफरी

हर थाना क्षेत्र में कम से कम एक टीम तो रहेगी ही। दो टीम भी चेकिंग के लिए लगाई जा रही हैं। रोज ही चेकिंग के स्थान बदल कर पुलिस कार्रवाई करेगी ताकि शराबी भाग न सकें। पुलिस को हाल ही में 50 नए ब्रेथ एनालाइजर भी मिले हैं। नई डिवाइस में कैमरे लगे होने के कारण विवाद की स्थिति में किसकी गलती है यह पता चल जाएगा और शराबी हंगामा भी नहीं कर पाएंगे। शराबी वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी, इसके साथ ही उनके लाइसेंस निरस्तीकरण करने के लिए भी आरटीओ को पत्र लिखा जाएगा।