स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सर्व ब्राह्मण समाज 500 बच्चों को देगा छात्रवृत्ति

Hussain Ali

Publish: Aug 22, 2019 10:00 AM | Updated: Aug 21, 2019 16:52 PM

Indore

125 समाजजनों ने किया सहयोग

इंदौर.सर्व ब्राह्मण समाज शिक्षा सहयोग प्रकोष्ठ द्वारा समाज के 500 होनहार बच्चों को पांच लाख रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी। इसके लिए 125 समाजजनों से सहयोग राशि एकत्रित की गई है।

must read : छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दी खूबसूरत प्रस्तुति

प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रहलाद किशोर मिश्रा, सचिव लालजी तिवारी ने बताया कि इस वर्ष भी आर्थिक रूप से कमजोर स्कूली विद्यार्थियों को समाज द्वारा 8 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में आर्थिक सहयोग प्रदान किया जाएगा। इस वर्ष कोष को दोगुना करके 500 बच्चों को सहयोग किया जा रहा है। छात्रवत्ति के लिए जरूरतमंद बच्चे पोलो ग्राउंड स्थित कार्यालय पर दोपहर 11 से एक बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें केवल अपनी मार्कलिस्ट एवं स्कूल फीस की रसीद की फोटो कॉपी लेकर आना होगा।

करीब 125 लोगों के माध्यम से 5 लाख रुपए से अधिक की राशि इकट्ठा की गई है। जिसे पारदर्शिता पूर्ण तरीके से आवेदन किए गए बच्चों के बीच बांट दी जाएगी। समाज के अध्यक्ष योगेश मिश्रा एवं सचिव विकास अवस्थी ने समाज के संपन्न वर्ग से इस कोष में अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील की है ताकि बच्चों को अधिकतम सहयोग प्रदान किया जा सके। आयोजन का यह पांचवा वर्ष है।

must read : स्कूल में बच्चों ने बनाई गणेश जी की इकोफ्रेंडली मूर्ति

प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान समारोह 25 को

मध्यप्रदेश अग्रवाल महासभा भोपाल जिला इकाई इन्दौर के तत्वावधान में अग्रवाल समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा। समारोह 25 अगस्त को दोपहर 2 बजे राजीव गांधी चौराहा स्थित द मीरा गार्डन में होगा। इस दौरान मुख्य अतिथियों का सम्मान भी किया जाएगा।

मध्यप्रदेश अग्रवाल महासभा भोपाल जिला इकाई अध्यक्ष केपी अग्रवाल, मनीष खंजाची एवं विष्णु अग्रवाल ने बताया कि समारोह में कक्षा 10वीं एवं 12वीं एमपी बोर्ड एवं सीबीएसई की परीक्षाओं उच्च अंक प्राप्त करने वाले एवं कक्षा 6टी से 9वीं तक 90 प्रतिशत अंक लाने वाले होनहारों का सम्मान किया जाएगा। साथ ही आईपीएस एवं आईएएस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले समाज के विद्यार्थियों का भी प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मान किया जाएगा। समारोह के लिए विद्यार्थियों का पंजीयन शुरू हो चुका है। अभिभावक अपने बच्चों का पंजीयन छावनी स्थित श्री कल्याणमल खंजाची एवं गंगाराम चंपालाल अग्रवाल सहायक ट्रस्ट से फॉर्म प्राप्त कर करा सकते हैं।