स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस वजह से आरटीओ में लगी लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़

Sanjay Rajak

Publish: Sep 21, 2019 11:07 AM | Updated: Sep 21, 2019 11:07 AM

Indore

लगातार हो रही बारिश के चलते बंद हो गया ऑटोमेटिक ट्रायल ट्रेक

इंदौर. न्यूज टुडे. इंदौर आरटीओ कार्यालय की लाइसेंस शाखा में बना ऑटोमेटिक ट्रायल ट्रैक पिछले दो दिन से बंद पड़ा हुआ है। सैकड़ों आवेदन हर दिन घंटों रूकने के बाद खाली हाथ भी लौट रहे हैं। अब विभाग द्वारा ट्रायल को लेकर नोटिस जारी किया है, जिसमें ट्रायल ट्रैक को २३ सितंबर से शुरू करने का कहा गया है। बता दें कि दो दिन से इस ट्रैक पर लगे कैमरे खराब हैं और सर्वर भी डाउन चल रहा है।

इंदौर आरटीओ कार्यालय में प्रदेश का पहला ऑटोमेटिक ट्रायल ट्रैक बनाया गया है। इस ट्रैक पर सेंसर और कैमरे की मदद से पक्के लाइसेंस के लिए ट्रायल लिया जाता है। गुरुवार को ट्रायल के लिए आवेदन घंटों तक खड़े रहे, दोपहर बाद बिना ट्रायल दिए ही रवाना हो गए। इसके बाद शुक्रवार को जिन आवेदकों को बुलाया था उनके साथ पिछले दिन के बुलाए आवेदक एक साथ आ गए, लेकिन ट्रैक शुरू नहीं हुआ। अफसरों के अनुसार तकनीकी दिक्कत आने से ट्रैक को दुरुस्त किया जा रहा है। जिसमें रविवार तक ठीक कर लिया जाएगा। सोमवार से ट्रायल शुरू हो जाएंगे।

बारिश में होती दिक्कत

हर वर्ष बारिश के दौरान ऑटोमेटिक ट्रायल ट्रैक में दिक्कत आने लगी है। तेज बारिश होने से ट्रैक में पानी भर जाता है, जिससे ट्रायल रोकना पड़ती है। इसके साथ सेंसर और कैमरे भी कई बार खराब हो जाते हैं। दो दिन में करीब ३०० से अधिक आवेदक परेशान हुए