स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Fire Live Video Indore/इंदौर की होटल में भयानक आग, दो लोगों को पास की मल्टी से बाहर निकाला

Reena Sharma

Publish: Oct 21, 2019 10:55 AM | Updated: Oct 21, 2019 11:59 AM

Indore

विजय नगर में होटल में लगी भीषण आग

मनीष यादव @ इंदौर. आज सुबह विजय नगर स्थित गोल्डन गेट होटल मेंं भीषण आग लग गई। बताया जाता है कि आग ने कुछ ही देर में भीषण रूप ले लिया था। पूरी बिल्डिंग को ही अपनी चपेट में ले लिया। आग की ऊंची लपटें पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में लिया था। इससे आसपास की इमारतों में भी आग लगने का खतरा पैदा हो गया था। अभी तक किसी भी प्रकार की जनहानि की पुष्टि नहीं हो पाई है। होटल में दो लोग फंसे हुए थे जिन्हें उतार लिया गया है।

पुलिस फायर बिग्रेड के अनुसार आज सुबह आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर दल वहां पर पहुंच गए थे। पहले दो गाडिय़ां वहां पर भेजी गईं, लेकिन आग की भीषणता को देखते हुए गांधी हॉल के साथ ही दूसरे फायर स्टेशन से भी पांच गाडिय़ों को भेजा गया है। टीम वहां पर पहुंची तो आग ने अगले हिस्से तो पूरी तरह से अपनी चपेट में लिया था। लपटें बिल्डिंग के ऊपर तक उठ रही थीं। इसके चलते टीम ने पहले इस हिस्से की आग को बुझाना शुरू किया गया। करीबन डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन उसे पूरी तरह से बुझा नहीं पाए थे।

पास की मल्टी से नीचे उतारा

होटल में आग लगने के बाद दो लोग उसमें फंस गए थे। सामने के रास्ते से उन्हें नीचे नहीं उतारा जा सकता था। इसलिए सीढिय़ों पर भी इतनी ऊंची लपटें थीं कि उस रास्ते से भी नीचे नहीं लाया जा सकता था। इसके चलते दोनों को छत के रास्ते पास की इमारत पर उतारा गया। इसके अलावा किसी भी अन्य के वहां पर फंसने की कोई सूचना नहीं है। आग बुझने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

आसपास की इमारतें खाली कराईं

लपटें इतनी ऊंची उठ रही थीं कि आसपास की इमारतों को भी खतरा होगया था। फायर ब्रिगेड ने अगले हिस्से के साथ ही पिछले हिस्से में भी टीम लगाया। वहीं आसपास की इमारतों को भी ऐतिहातन खाली करा लिया गया था। खबर लिखे जाने तक टीम आग को बुझाने में लगी हुई थी।