स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जहां नौकरी की वहीं से डाटा चुराकर शुरू कर दी खुद की कंपनी, तीन आरोपी गिरफ्तार

Hussain Ali

Publish: Aug 22, 2019 13:27 PM | Updated: Aug 22, 2019 13:27 PM

Indore

साइबर सेल ने आईटी एक्ट व धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया

 

इंदौर. जिस कंपनी में काम किया, उसका डाटा चोरी कर खुद की कंपनी शुरू कर दी। दिल्ली की कंपनी को भी डाटा बेचने लगे। साइबर सेल ने केस दर्ज करने के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

साइबर सेल एसपी जितेंद्रसिंह ने बताया, रवि ठाकुर निवासी सेमलिया चाऊ, पीयूष चौरसिया निवासी कनाडिय़ा और अंकित शर्मा निवासी रतनबाग कॉलोनी को गिरफ्तार किया है। अप्रैल में बिजासन टेकरी स्थित किमिरिका हंटर इंटरनेशनल एलएलपी कंपनी के संचालक मोहित जैन ने शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी देश व विदेश में टायलेटरी प्रोडक्ट का सप्लाय करती है। हाल में उनकी सेल कम होने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ।

must read : दादा जिला कोर्ट में चौकीदार, पिता न्यायाधीशों के ड्राइवर, बेटा बन गया जज

आरोप है कि कंपनी के कर्मचारियों ने उनका क्लाइंट डाटा, व्यापारिक डाटा व प्रोडक्ट फार्मूला चोरी कर लिया, जिससे नुकसान हो रहा है। साइबर सेल भोपाल ने मामले में आईटी एक्ट व धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया। निरीक्षक राशिद एहमद ने जांच के बाद कंपनी के ऑफिस से कर्मचारी रवि ठाकुर, पीयूष व अंकित को गिरफ्तार किया। इनके पास से 6 मोबाइल फोन, पेन ड्राइव के साथ ही डाटा चोरी से संबंधित दस्तावेज भी जब्त किए।

देश-विदेश की कंपनियों को बेचने लगे प्रोडक्ट

आरोपियों ने पूछताछ में डाटा चोरी करना कबूल करते हुए कहा, उन्हें पैसों की जरूरत थी। आरोपी रवि बीए तक पढ़ा है और सेंपल एक्जीक्यूटिव था। पीयूष व अंकित एमबीए कर चुके हैं और कंपनी में महत्वपूर्ण पद पर थे। तीनों ने अपने दोस्त मयंक पटेल के साथ मिलकर तीन नई कंपनियां बनाई।

must read : धोखेबाज निकला फेसबुक का प्यार, जब तक पता चली सच्चाई तब तक लुट चुकी थी अस्मत

जहां काम करते थे, वहां का डाटा चोरी कर टायलेटरी प्रोडेक्ट देश-विदेश की कंपनियों को बेचने लगे। दिल्ली में इस तरह के प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी के संचालक राहुल शर्मा उर्फ राघव वर्मा ने इन्हें फायदे का ऑफर दिया तो आरोपी डाटा चोरी कर उसे भी भेजने लगे। पुलिस राहुल व मयंक की तलाश कर रही है।