स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

निगम ने ढहाया 60 साल पुराना मार्केट, दिखने लगी शाही छत्रियां

Hussain Ali

Publish: Aug 19, 2019 10:21 AM | Updated: Aug 19, 2019 10:21 AM

Indore

 

नंदलालपुरा सब्जीमंडी की दुकानों को निगम ने तोड़ा

 

इंदौर. नगर निगम ने सब्जी और फल व्यापारियों के लिए 60 साल पहले जो मार्केट बनाया था, रविवार को वह मार्केट ढहा दिया गया। नगर निगम ने नंदलालपुरा सब्जी मंडी मार्केट को रविवार को पूरी तरह से तोड़ दिया।

स्मार्ट सिटी के तहत कृष्णपुरा छत्रियों के सौंदर्यीकरण के तहत छत्रियों से लेकर नंदलालपुरा की ओर के हिस्से में बड़ी अंडरग्राउंड पार्किंग बनाई जानी है। इसके ऊपरी हिस्से में बगीचा होगा। यहां मौजूद दुकानदारों को विस्थापित करने के लिए नगर निगम ने पूर्व में बने ज्योतिबा फुले मार्केट की जगह पर एक मार्केट बनाया था, जिसमें 100 दुकानों सहित खुले में सब्जी बेचने वालों के लिए शेड बनाए गए थे। इनमें यहां पर बने दुकानदारों को दुकान अलॉट करने के बाद शनिवार से निगम ने दुकानों को तोडऩे का काम शुरू किया था।

indore fruit marcket

शनिवार को यहां पर बड़ी संख्या में दुकानों को तोड़े जाने के बाद रविवार को भी मुहिम जारी रही। रविवार को जो दुकानें तोड़ी जानी थीं उनके दुकानदार निगम का विरोध कर रहे थे। इसके चलते नगर निगम के अफसर सुबह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। यहां पर पुलिस की मौजूदगी में दुकानों को खाली कराने का काम शुरू करवाया गया। अधिकांश व्यापारियों ने पहले ही अपना सामान नई दुकानों में शिफ्ट करना शुरू कर दिया था, वहीं रविवार को बचे हुए व्यापारियों का सामान भी नई दुकानों में शिफ्ट करने के बाद पुरानी दुकानों को तोडऩे का काम शुरू किया गया। निगम के बुलडोजर्स ने बची हुई 41 दुकानों को पूरी तरह से धराशायी कर दिया