स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तेलंगाना में बर्खास्तगी के विरोध में कुल 4 परिवहनकर्मी आत्महत्या कर चुके, अन्य 4 ने प्रयास किया

Yogendra Yogi

Publish: Oct 14, 2019 18:42 PM | Updated: Oct 14, 2019 18:42 PM

Hyderabad

तेलंगाना सरकार और परिवहन निगम के हड़ताली कर्मचारियों के बीच की टकराव दसवे दिन भी जारी रहा है। अब तक परिवहन निगम के 4 बर्खास्त कर्मचारी आत्महत्या कर चुके हैं और 4 कर्मचारियों ने आत्महत्या प्रयास किया है।

हैदराबाद( मोइनुददीन खालिद ): तेलंगाना सरकार और परिवहन निगम के हड़ताली कर्मचारियों के बीच की टकराव दसवे दिन भी जारी रहा है। अब तक परिवहन निगम के 4 बर्खास्त कर्मचारी आत्महत्या कर चुके हैं और 4 कर्मचारियों ने आत्महत्या प्रयास किया है।

विश्वविद्यालय के छात्र भी कूद आंदोलन में
उस्मानिया विश्वविद्यालय के छात्र संघों के संयुक्त कार्रवाई समिति ने प्रदर्शनों की समय सारिणी जारी की है। उस्मानिया विश्वविद्यालय की ज्वाइंट एक्शन कमिटी के कार्यकर्ता आज सड़क परिवहन निगम की हड़ताल के समर्थन में बंजारा हिल्स के रोड नंबर 12 पर स्थित मंत्रियों बंगले में घुस गए थे पर सतर्क पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

सरकार कर रही है नई भर्ती
खम्मम में परिवहन निगम के बस ड्राइवर की मौत के बाद आज नगर में बंद मनाया जा रहा है।
परिवहकर्मियों की नयी भर्ती की प्रक्रिया तेज हो गयी है। सड़क परिवहन निगम ने ड्राइवर, कंडक्टर, मेकानिक और श्रमिकों को अस्थायी व्यवस्था पर दैनिक वेतन पर नियुक्त करने के लिए अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, भर्ती किये गए ड्राइवरों को प्रतिदिन 1,500 रूपये और कंडक्टरों को 1,000 रूपये दिए जाएंगे। 3-4 दिनों में बसों का परिचालन 100 प्रतिशत बनाने के लिए परिवहन निगम ने टीएसआरटीसी में काम करने की इच्छा रखने वाले सेवानिवृत्त यातायात और मेकानिक पर्यवेक्षकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

दिल के दौरे व आत्मदाह से मरे
गौरतलब है कि अब तक परिवहन निगम के 4 बर्खास्त कमज़्चारियों ने आत्महत्या कर ली है और 4 कर्मचारियों ने आत्महत्या की कोशिश की है। परिवहन निगम के बर्खास्त हुए संगारेड्डी जिला के शेख खलील मियां और हैदराबाद के उप्पल के कोमरय्या की दिल के दौरे से मृत्यु हो गयी, जबकि हैदराबाद के कुलसुमपुरा के सुरेंद्र गौड़ ने कीटनाशक पीकर और खम्मम जिले के श्रीनिवास रेड्डी ने खुद को आग लगा कर आत्महत्या की।
दूसरी तरफ खम्मम जिले के परिवहन निगम से बर्खास्त बस ड्राइवर श्रीनिवास रेड्डी की आत्महत्या के बाद आज खम्मम में बंद मनाया जा रहा है। 55 वर्षीय श्रीनिवास रेड्डी ने शनिवार को खुद को आग लगा कर आत्महत्या का प्रयत्न किया था। तुरंत अस्पताल ले जाए जाने पर भी रविवार को हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में ही उसकी मृत्यु हो गयी थी।