स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गोदावरी नदी में पर्यटकों से भरी नाव पलटी, 12 की मौत, 43 लापता

Prateek Saini

Publish: Sep 15, 2019 15:54 PM | Updated: Sep 15, 2019 15:54 PM

Hyderabad

Godavari River: ( Andhra Pradesh News ) गोदावरी नदी में ( Dangerous Accident ) एक दम से बढ़ा पानी ( Flood In Godavari River ) का बहाव, पूर्वी गोदावरी जिले ( East Godavari District ) में पलटी ( Tourist Boat ) नाव, एनडीआरएफ ( NDRF ) टीम मौके पर...

(हैदराबाद); आंध्रप्रदेश के पूर्व गोदावरी जिले में रविवार को बड़ा हादसा हुआ। जिले के देवीपाटनम क्षेत्र में कवीचूर के पास पर्यटकों से भरी नाव गोदावरी नदी में पलट गई। जानकारी के अनुसार नाव पर 63 पर्यटक व 8 क्र मेंबर्स मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक 16 लोगों को सुरक्षित किनारे पर पहुँचाया गया है और करीब 12 लोगों के शवों को बहार निकाला गया। अन्य 43 लोगों की तलाश जारी है। मरने वालों की संख्या बढऩे की आशंका है।


बताया जा रहा है कि पर्यटकों को लेकर नाव गोपीपोकम्मा से पापिकोंडालु की ओर जा रही थी तभी यह हादसा हुआ। नाव पर सवार ज्यादातर पर्यटक तेलंगाना के रहने वाले थे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने घटना पर दु:ख व्यक्त किया। साथ ही तेलंगाना सीएम केसीआर ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रूपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसी के साथ राज्य के परिवहन मंत्री को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य निरीक्षण करने के आदेश दिए है।


बचाव कार्य के लिए 30 लोगों की एनडीआरएफ टीम और नौसेना के हैलीकाप्टर लगाए गए।मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की देने की घोषणा की है। साथ ही तत्काल ही नाव सर्विसेज को रद्द करने के आदेश दिए है। सीएम ने सभी मंत्रियों को घटना स्थल का निरीक्षण करने को भी कहा है। मामले की पूरी तरह से जांच के आदेश सीएम की ओर से दिए गए है।

 

पर्यटन मंत्री अवंति श्रीनिवासराव ने स्पष्ट किया कि गोदावरी में दुर्घटनाग्रस्त नाव के प्रक्षेपण के लिए पर्यटन विभाग से कोई अनुमति नहीं ली गई। कोडिगुडला वेंकट रमना नामक व्यक्ति इस नव के मालिक है। हादसे के चश्मदीद एम प्रभाकर का कहना है की वह अपने 14 साथियों के साथ वारंगल से आए थे। एकदम से उनकी नाव एक तरफ से झुक गई और पलट गई। कुछ लोग जान बचाने के लिए नाव के ऊपरी भाग पर चढ़ गए। उस समय वहां पहुंची एक स्थानीय लोगों की नाव पहुंची। इन लोगों ने उन्हें और अन्य कई लोगों को बचाया। पर उनकी आँखों के सामने ही कुछ लोग नदी में डूब गए। उन्होंने बताया कि नाव में सवार कई लोगों ने लाइफ जैकेट नहीं पहना था।

आंध्रप्रदेश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Watch Video: MPATGM मिसाइल सिस्टम का परीक्षण हुआ सफल, झटके में नेस्तनाबूद किया टारगेट