स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Andra Pradesh Police: आंध्रप्रदेश में जगन ने पुलिसकर्मियों को दी बड़ी राहत, सभी पुलिस वालों को अब मिलेगी साप्ताहिक छुट्टी

Prateek Saini

Publish: Jun 19, 2019 16:42 PM | Updated: Jun 19, 2019 16:42 PM

Hyderabad

Andra Pradesh Police: डीजीपी ( Andra Pradesh DGP ) ने विभिन्न जिलों के पुलिस संघों के प्रतिनिधियों के साथ एक अलग बैठक आयोजित की...

(हैदराबाद): आँध्रप्रदेश में जगन मोहन रेड्डी ( Jagan Mohan Reddy ) ने सत्ता संभालने के बाद पुलिस वालों को बड़ी राहत दी है। राज्य में आज से सभी पुलिसकर्मियों ( Andra Pradesh police ) को हफ्ते में एक दिन का वीक ऑफ मिलने की परंपरा शुरू हो गई है। सरकार के इस निर्णय के बाद सभी पुलिसकर्मियों के चेहरों पर खुशी दिखाई दी।


इससे पहले पुलिसकर्मियों के लिए हफ्ते में एक दिन कि छुट्टी के कार्यान्वयन पर पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई। बैठक में कानून-व्यवस्था के अतिरिक्त महानिदेशक रवि कृष्ण अय्यन्नार की अध्यक्षता वाली समिति ने इस साप्ताहिक छुट्टी के कार्यान्वयन की संभावना पर विस्तार से चर्चा की गई।


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के इच्छानुसार डीजीपी गौतम सवांग ने पुलिस कर्मियों के लिए साप्ताहिक छुट्टी की सुविधा के मूल्यांकन और प्रभावी कार्यान्वयन के लिए सभी पुलिस विंग के वरिष्ठ अधिकारियों और प्रतिनिधियों की एक समिति का गठन किया है। विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने अपने संबंधित प्रस्तावों और आवश्यकताओं को प्रस्तुत किया। साप्ताहिक छुट्टी का कार्यान्वयन सभी के लिए उपलब्ध है या नहीं, यह देखने के लिए एक अलग आईटी प्लेटफार्म तैयार किया गया है। डीजीपी खुद साप्ताहिक छुट्टी के कार्यान्वयन की निगरानी करेंगे। कार्यान्वयन की समीक्षा करने और इसे सभी के लिए उपलब्ध कराने के लिए हर महीने समय-समय पर समीक्षा की जाएगी। साथ ही डीजीपी ने कहा कि मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी द्वारा विस्तारित साप्ताहिक छुट्टी की सुविधा बेहतर स्वास्थ्य के लिए मार्ग प्रशस्त करेगी और दीर्घायु बनाएगी।


डीजीपी ने विभिन्न जिलों के पुलिस संघों के प्रतिनिधियों के साथ एक अलग बैठक आयोजित की। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक छुट्टी की सुविधा सभी विंगों में लागू की जाएगी और संबंधित पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी का दिन पहले ही बता दिया जाएगा ताकि वे अपने व्यक्तिगत काम उस दिन कर सकें।

 

यह भी पढे:जगन मोहन रेड्डी ने ऐतिहासिक क़दम उठाते हुए बनाए 5 उपमुख्यमंत्री, नव नियुक्त मंत्रियों को दिया यह मंत्र