स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद हरकत में आए जगन मोहन, इन चार आईएएस अधिकारियों के किए तबादले

Prateek Saini

Publish: May 30, 2019 19:53 PM | Updated: May 30, 2019 19:53 PM

Hyderabad

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया था कि पिछले मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारी तेलुगु देशम पार्टी के कार्यकर्ताओं के रूप में काम करते रहे हैं...

(हैदराबाद): आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में आज वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। शपथ लेने के तुरंत बाद वाईएस जगन ने अपने मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई शुरू कर दी। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू के शासनकाल में मुख्यमंत्री कार्यालय में अहम भूमिका निभाने वाले 4 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया।


मुख्य सचिव एल.वी.सुब्रमण्यम के आदेश पर मुख्यमंत्री कार्यालय के विशेष मुख्य सचिव सतीश चंद्र, प्रमुख्य सचिव साईं प्रसाद, सचिव गिरिजा शंकर और अडुसुमिली राजामौली का तुरत तबादला किया गया है। 2006 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी व आंध्र प्रदेश के पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक के.धनंजय रेड्डी को तत्काल मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सचिव के रूप में तैनात किया गया।


वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया था कि पिछले मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारी तेलुगु देशम पार्टी के कार्यकर्ताओं के रूप में काम करते रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, पुलिस महानिदेशक-डीजीपी सहित महत्वपूर्ण आधिकारिक पदों पर आने वाले दिनों में और अधिक तबादले होंगे। गौतम सवंग या वीएसके कौमुदी द्वारा वर्तमान डीजीपी आर.पी.ठाकुर को प्रतिस्थापित किए जाने की संभावना है। मुख्य सचिव ने उन तमाम कार्यों को भी रद्द करने का आदेश दिया, जो 1 अप्रैल, 2019 से पहले स्वीकृत हुए थे लेकिन जो अभी तक शुरू नहीं हुए हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जगन मोहन रेड्डी को आँध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर बधाई दी। साथ ही उन्होंने जगन के नए मंत्रियों की टीम और आंध्र के लोगों को भी बधाई दी।