स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Andhra Pradesh: विजयवाड़ा में जहरीले चारे से 100 गायों की मौत

Yogendra Yogi

Publish: Aug 10, 2019 18:16 PM | Updated: Aug 10, 2019 18:16 PM

Hyderabad

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा उपनगर के कोत्तुरु तडेपल्ली में स्थित गोशाला में 100 गायों की मौत हो गई । चारे में किसी जहरीले पदार्थ के मिले होने की आशंका जताई जा रही है।

Andhra Pradesh: विजयवाड़ा (विक्रम जैन ): आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा उपनगर के कोत्तुरु तडेपल्ली में स्थित गोशाला ( Cow Shelter ) में 100 गायों की मौत ( Cow died ) हो गई । इस घटना का पता शनिवार की सुबह तब चला जब गोशाला के कर्मचारियों ने गायों को मृत देखा। मवेशियों को खिलाये गए चारे में किसी जहरीले पदार्थ ( Posion ) के मिले होने की आशंका जताई जा रही है।

डॉक्टरों ने कहा कि मृत गायों का पोस्टमार्टम किया जायेगा। इसी के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। गौरतलब है कि पूर्व में भी दूषित चारा खाने से 24 गायो की मौत हुई थी । गोशाला में पहुंची पुलिस एवं डॉक्टरों की टीम जाँच कर रही है। पुलिस इस बिन्दू पर जांच कर रही है कि कहीं गायों को जानबूझ कर तो नहीं मारा गया। गायों की मौत पर गौ संरक्षण के सचिव साहू ने गहरा दुख जताते हुए कहा है कि गायों को जहर देने के पीछे गहरा षडय़ंत्र है। उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।