स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हॉलीवुड स्टाइल में एक साथ 4800 मोबाइल चोरी... बॉलीवुड अंदाज में बरामद

arun Kumar

Publish: Aug 14, 2019 22:32 PM | Updated: Aug 14, 2019 22:32 PM

Hyderabad

Stolen 4800 Mobile: आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में शातिरों ने 4.8 करोड़ के 4800 मोबाइल फोन से भरा कंटेनर ही उड़ा दिया और किसी को भनक तक नहीं लगी। कार पर लगे रिबन (ribbon) ने पुलिस को आरोपियों तक पहुंचाया। बांग्लादेश पहुंचा दिए गए अधिकतम मोबाइल फोन।

- 4.8 करोड़ के 4800 मोबाइल फोन से भरा कंटेनर किया चोरी
- कार पर लगे रिबन ने पुलिस को आरोपियों तक पहुंचाया
- आरोपियों ने अधिकतर मोबाइल फोन बांग्लादेश पहुचा दिए

नेल्लोर

आपने हॉलीवुड फिल्मों में ऐसी चोरी देखी होगी, जहां पूरी ट्रेन की ट्रेन पलक झपकते ही गायब हो जाती है और किसी को भनक तक नहीं लगती है। आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में के 4.8 करोड़ के 4800 मोबाइल फोन से भरा कंटेनर ही शातिरों ने उड़ा दिया। पूरी चोरी हॉलीवुड फिल्मी अंदाज में की गई। मामला 12 फरवरी 2019 का है। शिओमी (एमआई) मोबाइल फोनों से भरा कंटेनर श्री सिटी से कोलकाता के लिए रवाना हुआ। तभी राष्ट्रीय मार्ग 16 पर दगडार्थी के समीप कुछ शातिरों ने कंटेनर रोका और ड्राइवर को पीटकर घायल कर दिया और कंटेनर लेकर फरार हो गए। कावली के पास कंटेनर में रखे 4800 मोबाइल फोन दूसरे वाहन में भरे और रफूचक्कर हो गए। पुलिस ने सारे जतन कर लिए मगर मोबाइल नहीं मिले।

पसीने पसीने हुई पुलिस मगर...!

 

4800 stolen mobile in Hollywood style ...recovered in Bollywood style

पुलिस ने चोरों को पकडऩे के लिए 10 टीमें बनाईं। वारदात के दौरान उपयोग ट्रक की जांच करते नेल्लोर से हैदराबाद से होते इंदौर तक कंटेनर को ट्रैक किया। इस दौरान प्रत्येक टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरे जांचे। सुराग के सहारे लुटेरों तक पहुंचने का रास्ता मिला। वारदात में इस्तामेल लोरी के आगे पायलट के रूप में एक कार मिली जिसकी नंबर प्लेट ठीक नही थी मगर कार पर रिबन पर लिखा शोरूम का नाम काम आ गया। पूरी डिटेल के साथ पुलिस इंदौर पहुंचीं और एक आरोपी की शिनाख्त कंजरभाटस गैंग के सदस्य के रूप में की गई। जांच के दौरान पुलिस ने करीब 8 राज्यों के अपराधियों के रिकाड्र्स खंगाले और कंजरभाटस गैंग के सदस्यों तक पहुंची। आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना राज्यों में गैंग की वारदातों की सूची तैयार की और कंजरभाटस गैंग के दो सदस्यों सुकेश हदस एवं संतोष को धर दबोचा।

टूट गए आरोपी और कबूली वारदात

 

4800 stolen mobile in Hollywood style ...recovered in Bollywood style

पुलिस की सख्ती में दोनों आरोपियों ने जो बताया उसके आधार पर इंदौर के अंकित श्रीवास्तव और पवन चौदरी को पकड़ा। उन्होंने बताया के सभी मोबाइल पश्चिम बंगाल के बड़े तस्कर शेख हमिदुजुमन उफऱ् रितु को बेच दिए गए हैं। शेख हमिदुजुमन जैसे ही हैदराबाद पहुंचा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की दूसरी टीम ने वारदात से जुड़े कुछ और लोगों को मध्यप्रदेश से भी गिरफ्तार किया। चोरी हुए मोबाइल फ़ोन मध्यप्रदेश के रिसीवरों को बेच दिए गए जो गाडिय़ों में जीपीएस के लिए इस्तेमाल हो रहे थे। रिसीवरों ने उन्हें पश्चिम बंगाल के तस्कर को बेचे और वहां से सभी मोबाइल बांग्लादेश भेज दिए गए। पुलिस ने रिसीवरों के पास से 70 लाख रुपए, लारी, महेंद्रा एक्सयूवी कार और 8 मोबाइल फोन बरामद कर लिए हैं।