स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तेलंगाना के एक शख्स ने मिनी ट्रक को बना दिया चलता-फिरता इंटरनेट कैफे, युवाओं की लग रही लाइन

Soma Roy

Publish: Sep 11, 2019 13:57 PM | Updated: Sep 11, 2019 13:57 PM

Hot on Web

  • telangana remote internet cafe : मिनी ट्रक खरीदने के लिए साढ़े छह लाख रुपए किए निवेश
  • तेलंगाना के खम्मम जिले में रहते हैं अलीश बाबू

नई दिल्ली। इंसान जब कुछ करने की ठान ले तो वो उसे पूरा कर ही लेता है। ऐसा ही कुछ नजारा तेलंगाना में देखने को मिला। जहां एक शख्स ने मिनी ट्रक को चलता फिरता इंटरनेट कैफे बना डाला। जो शहरों की गलियों में घूमकर युवाओं को जॉब के लिए फॉर्म भरते समय फोटोकॉपी कराने की सुविधा मुहैया कराता है।

इस शख्स का नाम अलीश बाबू है। वह तेलंगाना के खम्मम जिले में रहते हैं। वो युवाओं को बिना किसी तकलीफ के आनलाइन आवेदन करने और दस्तावेजों की फोटोकॉपी कराने में मदद करते हैं। अलीश के इस पहल से सैकड़ों युवओं को लाभ मिल रहा है। इससे लोगों को इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है।

मिनी ट्रक को इंटरनेट कैफे बनाने का आइडिया अलीश को अपनी जॉब गवाने पर आया। उन्होंने बताया कि वे एक जगह इंटरव्यू के लिए गए थे। वहां उन्हें अपने दस्तावेज सौंपने थे, लेकिन उनके पास फोटोकॉपी नहीं थी। ऐसे में वे फोटोकॉपी कराने के लिए बाहर गए मगर उन्हें कोई दुकान नहीं मिली। डॉक्यूमेंट्स के जमा न हो पाने के चलते उन्हें जॉब नहीं मिल सकी। तभी अलीश ने रिमोट इंटरनेट कैफे खोलने का फैसला लिया। इसके लिए उन्होंने बैंक से लोन भी लिया। साथ ही उन्होंने ट्रक खरीदने के लिए 6.5 लाख रुपए निवेश भी किए।