स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फेक अलर्ट: शिवराज सिंह के कौन से हाथ में है फ्रैक्चर दाएं या फिर बाएं? जान लीजिए सच्चाई

Prakash Chand Joshi

Publish: Oct 04, 2019 11:05 AM | Updated: Oct 04, 2019 11:05 AM

Hot on Web

  • सोशल मीडिया पर तस्वीर को लेकर किया जा रहा है दावा

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अचानक ही किसी भी जगह पर पहुंच जाते हैं। इसके लिए वो कई बार चर्चा में भी रह चुके हैं। लेकिन इन दिनों उनके चर्चा में आने का कारण कुछ और ही है। सोशल मीडिया पर उनकी एक चोट लगी तस्वीर काफी वायरल हो रही है।

shivraj1.png

है क्या वायरल फोटो में

दरअसल, ट्विटर पर Pappu Singh INC नाम के यूजर ने शिवराज सिंह चौहान की दो तस्वीरें पोस्ट की। इसक साथ व्यंग्यात्मक तरीके से कैप्शन में लिखा है 'भाजपा नेताओं को किसी फिल्म जगत में काम करना चाहिए। ऐसा चमत्कार सुबह इस हाथ में प्लास्टर शाम को दूसरे हाथ में प्लास्टर। भगवान शिवराज सिंह चौहान जी के दोनों हाथ जल्द ठीक करे।' इसके बाद ये फोटो वायरल होने लगा। ऐसे में ये सबको हैरान करने लगा कि आखिर ये माजरा है तो है क्या।

सच आ गया सामने

वहीं हमने इन वायरल फोटो की पड़ताल की, तो हमने पाया कि या तो ये फोटो मोबाइल फोटो के मिरर फीचर को ऑन करके ली गई हैं या फिर उनकी तस्वीर को घुमाया यानि फ्लिप किया गया है। क्योंकि ऐसा करने से ही तस्वीर उल्टी दिख सकती है। फ्रैक्चर शिवराज सिंह के दाएं हाथ में ही है। हमें पड़ताल में शिवराज सिंह चौहान के ऑफिर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो मिला। इस फोटो में हमने देखा कि वायरल फोटो वाले ही कपड़े उन्होंने इस वीडियो में पहने हैं और उनके दाएं हाथ में ही प्लास्टर है।