स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

2014 में अमेरिका से भूखे लौट आए थे पीएम मोदी, इस बार बनवाई जा रही 'नमो थाली'

Soma Roy

Publish: Sep 22, 2019 13:56 PM | Updated: Sep 22, 2019 13:57 PM

Hot on Web

  • Pm Modi in Houston : नवरात्रि के व्रत के चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने नहीं खाया था खाना
  • इस बार भारतीय मूल की शेफ तैयार कर रही हैं पीएम का खाना

नई दिल्ली। अमेरिका में आयोजित हाउडी समारोह के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं। उनकी मेहमाननवाजी के लिए खास 'नमो थाली' तैयार की गई है। जिसमें तरह-तरह के पकवान होंगे। मगर इससे पहले साल 2014 में जब मोदी अमेरिका दौरे पर गए थे तब उन्होंने एक निवाला तक नहीं खाया था।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलने के लिए पीएम मोदी दो दिनों के लिए अमेरिका गए थे। उनका ये दौरा साल 2014 में 29 और 30 सितंबर का था। दो दिनों तक अमेरिका की सरजमी पर रहने के बावजूद पीएम मोदी कुछ खा नहीं सकते, इसके लिए ओबामा को बहुत दुख हुआ था। बता दें कि उस दौरान नरेंद्र मोदी का नवरात्रि का व्रत था। इसलिए वे महज नींबू पानी पी रहे थे।

modi_1.jpg

नरेंद्र मोदी का नाम दुनिया के दिग्गज नेताओं में शुमार है। ऐसे में अमेरिकी सरकार ने उनके स्वागत पर एक से बढ़कर एक पकवान तैयार करने का मन बनाया था। मगर मोदी के व्रत की बात सुनकर उन्हें अपनी पूरी प्लानिंग बदलनी पड़ी थी। उनके लिए सबसे बड़ा चैलेंज था कि वे मोदी की मेहमाननवाजी के लिए उन्हें क्या खिलाएं। ऐसे में पूरे दौरे पर जूस और फलों की व्यवस्था की गई थी। मगर इस बार मोदी के स्वागत में कोई कमी न रहे इसलिए अमेरिका में खास नमो थाली तैयार कराई जा रही है। जिसे भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा तैयार कर रही है।