स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कैंसर पेशेंट्स के लिए इस मशहूर मॉडल ने मुंडवाए अपने बाल, बिना बालों के कराया फोटोशूट

Soma Roy

Publish: Sep 10, 2019 17:11 PM | Updated: Sep 10, 2019 17:11 PM

Hot on Web

  • Model donate hair : खूबसूरती की परिभाषा बदलने के लिए मॉडल अक्क्षया नवनीथन ने उठाया कड़ा कदम
  • ब्राइडल फोटोशूट कराकर दिखीं आत्मविश्वास से भरपूर

नई दिल्ली। आजकल कैंसर की बीमारी ज्यादातर लोगों को अपना शिकार बना रही है। ये एक ऐसी जानलेवा बीमारी है जिसमें व्यक्ति की मौत होने के साथ उसे अपनी सुंदरता तक गंवानी पड़ जाती है। ऐसे में कैंसर पेशेंट्स की मदद के लिए एक मशहूर मॉडल आगे आई हैं। जिनका नाम अक्क्षया है। हाल में उन्होंने मरीजों के लिए अपने बाल तक मुंडवा दिए। इतना ही नहीं उन्हें बिना बालों के अपना एक ब्राइडल फोटोशूट भी कराया है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

भारतीय समाज में जहां लड़कियों की खूबसूरती का आंकलन उनके बालों से लगाया जाता है। वहीं चकाचौंध-भरी दुनिया में रहने वाली मशहूर मॉडल अक्क्षया नवनीथन ने सुंदरता की परिभाषा को ही बदल दिया है। उन्होंने कैंसर से पीड़ित मरीजों की मदद के लिए अपने बालों को दान करने का फैसला लिया। वो चाहती हैं कि हर महिला सुंदर दिखें। चूंकि कैंसर की बीमारी के दौरान बाल झड़ जाते हैं। जिसकी वजह से मरीज खुद की शक्ल को देखकर आत्मविश्वास खो बैठता है। ऐसे में उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए उन्होंने अपने बाल मुंडवाए हैं। उन्होंने अपने बालों का विग बनाकर उन्हें भेंट किया है।

model1.jpg

अक्क्षया एक दक्षिण भारतीय ब्राम्हण परिवार से ताल्लुख रखती हैं। जहां बालों का विशेष महत्व हैं। इस समुदाय में बालों का त्याग महज विधवा होने पर ही किया जाता है। ऐसे में अक्क्षया का सिर मुंडवाने का कदम क्रांतिकारी है। इतना ही नहीं उन्होंने बिना बालों के अपना एक ब्राइडल फोटोशूट भी करवाया है। जिसमें वो आत्मविश्वास से भरी हुई लग रही हैं। अक्क्षया को बाल मुंंडवाने का ख्याल उन्हें अपने एक रिश्तेदार को देखकर आया। क्योंकि वो भी कैंसर पीड़ित थीं।