स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चौंकाने वाली रिपोर्ट! न्यूयॉर्क के लोग गांजा पीने में हैं सबसे आगे, दूसरे नंबर पर कराची, तीसरे पर है दिल्ली

Priya Singh

Publish: Sep 10, 2019 17:28 PM | Updated: Sep 10, 2019 17:28 PM

Hot on Web

  • दिल्ली के लोगों ने साल 2018 में की करीब 38.3 टन वीड की खपत
  • ग्लोबल वीड इंडेक्स में न्यूयॉर्क है पहले स्थान पर

नई दिल्ली। भारत में नशीले पदार्थ के गैरकानूनी होने के बावजूद भारत के लोगों ने दुनिया के global weed index में अपना नाम शामिल कर लिया है। केवल दिल्ली की बात करें तो ये ग्लोबल वीड इंडेक्स में तीसरे नंबर पर है। ये चिंता का विषय है कि अकेले दिल्ली के लोगों ने साल 2018 करीब 38.3 टन वीड का सेवन किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई भी ज़्यादा पीछे नहीं है उसे भी वीड का सेवन करने के मामले में छठे नंबर पर रखा गया है। इस इंडेक्स के मुताबिक, मुंबई के लोग 32.4 टन वीड का सेवन कर लेते हैं। इस लिस्ट में 120 शहर शामिल किए गए हैं।

कैंसर पेशेंट्स के लिए इस मशहूर मॉडल ने मुंडवाए अपने बाल, बिना बालों के कराया फोटोशूट

lp.jpg

बता दें ये शोध जर्मनी स्थित ABCD नाम की एक कंपनी ने किया है। ये कंपनी डाटा निकालने का काम करती है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर न्यूयॉर्क है। यहां हर साल 77.4 टन वीड लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाती है। वहीं दूसरे स्थान पर कराची है जहां करीब 42 टन वीड इतेमाल की जा रही है। इसके अलावा लॉस एंजेलिस, शिकागो जैसे शहर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। गौरतलब है की बहुत ही कम देश हैं जिन्होंने वीड यानी गांजे को लीगल कर दिया जिसमें टोरंटो भी शामिल है।

लाजवाब! शहीद सैनिकों की वर्दी को बड़ी ही खूबसूरती से कुर्सियों में बदल देता है ब्रिटेन का ये कारीगर

poi.jpg

दिलचस्प बात ये है कि वीड प्रेमियों के लिए स्वर्ग कहा जाने वाला एम्स्टर्डम इस लिस्ट में 56 वें स्थान पर है जो हर साल 3.6 टन ही वीड की खपत करता है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में एक ग्राम वीड की कीमत 315 रुपए है और मुंबई की बात करें तो यहां एक ग्राम वीड 328 रुपए का मिलता है। रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा महंगी वीड टोक्यो में मिलती है। यहां प्रति ग्राम वीड 2,348 रुपए में मिलती है।

शख्स ने चालान से बचने के लिए हेलमेट पर चिपकाए सारे दस्तावेज, कहा- 'मुझे कोई डर नहीं'